Home खेल मोहम्मद कैफ ने बताया वर्ल्ड कप में कौन होगा रोहित शर्मा का...

मोहम्मद कैफ ने बताया वर्ल्ड कप में कौन होगा रोहित शर्मा का ट्रंप कार्ड, जादुई आंकड़े भी किए शेयर

5

नई दिल्ली

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए फाइनल काउंटडाउन शुरू हो चुका है। क्रिकेट के इस महाकुंभ में अब एक महीने से भी कम का समय बचा है। 5 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर मेंस सिलेक्शन कमिटी ने वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया। इस स्क्वॉड में युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली। टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए किसी भी ऑफ स्पिनर को टीम में नहीं चुना है और यह काफी चौंकाने वाली बात रही। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने इसके पीछे की पूरी गणित एक्सप्लेन की है। उन्होंने कहा कि कुलदीप यादव इस टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

कैफ ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'वर्ल्ड कप में कुलदीप यादव जो हैं वह रोहित शर्मा का ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। वह हर तरह के बल्लेबाजों के लिए समान रूप से असरदार हैं। उनके 141 वनडे इंटरनेशनल विकेट में से 81 राइट हैंडर बल्लेबाज हैं, जबकि 60 लेफ्ट हैंडर्स बल्लेबाज हैं। इसमें कुछ भी चौंकाने वाली बात नहीं है कि टीम इंडिया में कोई ऑफ स्पिनर नहीं है।' कुलदीप यादव का इंटरनेशनल करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा था। 2019 वर्ल्ड कप के बाद कुलदीप यादव का इंटरनेशनल क्रिकेट में डाउनफॉल सा शुरू हो गया था।

चाइनामैन कुलदीप ने हालांकि हार नहीं मानी और उन्होंने जमकर अपनी गेंदबाजी पर काम किया और फिर दमदार वापसी की। कुलदीप ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दमदार गेंदबाजी कर नैशनल टीम में वापसी के दरवाजे पर दस्तक दी और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वर्ल्ड कप 2023 के भारतीय स्क्वॉड में स्पेशलिस्ट स्पिनर कुलदीप ही हैं, बाकी अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा ऑलराउंडर के तौर पर स्क्वॉड में शामिल किए गए हैं।