Home राजनीति भारतीय युवा कांग्रेस ने किया भारत जोडो लीडरशिप प्रोग्राम का शुभारंभ

भारतीय युवा कांग्रेस ने किया भारत जोडो लीडरशिप प्रोग्राम का शुभारंभ

3
  • भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य देश के हर कोने तक पहुंचा,उसी धारा में हम यह लीडरशिप प्रोग्राम लाये हैं :- वरुण पांडे ।
  • भारत जोडो लीडरशिप प्रोग्राम में सम्मिलित युवा 2023विधानसभा एवं  2024 लोकसभा चुनाव परिणाम में प्रभाव डालने बडी स्केल पर काम करेंगे :- विवेक त्रिपाठी
  • भारतीय युवा कांग्रेस संसद के अंदर हो या सड़कों पर हर व्यक्ति की अधिकारों की सुरक्षा करने और हमारी सांझा सांस्कृतिक धरोहर बनाने के लिए प्रयासरत है : काशीफ उस्मानी
  • युवा कांग्रेस की आगामी कार्य योजना जारी

भोपाल
आज दिनांक 7/9/2023 को भारतीय युवा कांग्रेस के मीडिया विभाग द्वारा एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें राष्ट्रीय समन्वयक वरुण पांडे ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा की भारतीय युवा कांग्रेस ने युवा शक्ति को बढावा देने और देश में व्याप्त संवैधानिक और लोकतांत्रिक मुल्यों को मजबूती देने के लिए भारत जोडो लीडरशिप प्रोग्राम का आगाज़ किया।इस प्रोग्राम का उद्देश्य उन युवाओं तक पहुंचना है जो देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए और राजनीति में प्रवेश करना चाहते हैं और देश को जमीनी स्तर से समझने के लिये भारतीय युवा कांग्रेस से जुडना चाहते हैं । भारत जोड़ो नेतृत्व प्रोग्राम भारतीय युवा कांग्रेस की एक नई पहल है जो 2024 लोकसभा चुनाव में सक्रिय भाग लेने के इच्छुक युवाओं को आकर्षित करने के लिए डिजाइन की गई है।

प्रदेश मिडिया विभाग के चेयरमैन विवेक त्रिपाठी ने कहा की इस देश के युवा कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं । देश के प्रधानमंत्री का 2 करोड़ नौकरियां की गारंटी देने का दावा युवा पीढ़ी के लिए एक और जुमला साबित हो गया है ।  भारत जोड़ो नेतृत्व प्रोग्राम के माध्यम से हमने एक प्लेटफार्म का निर्माण किया है जिससे हर युवा एक छत के नीचे आ सके और लोकतंत्र संविधान की सुरक्षा के लिए अपनी लड़ाई को और मजबूत कर सके ।

प्रदेश मिडिया विभाग के प्रभारी काशिफ उस्मानी ने कहा भारत जोड़ो यात्रा के नाम से प्रेरित इस प्रोग्राम में सभी पेशेवर युवाओं युवा कांग्रेस के साथियों के साथ-साथ उन तमाम लोगों को एक छत के नीचे लाने की योजना है जो देश की वर्तमान स्थिति से परेशान है और देश की नीति और तस्वीर को बेहतर बनाना चाहते हैं । प्रोग्राम के लिए आवेदन समय-समय पर स्वीकार किए जाते हैं ।

जिला मिडिया चेयरमैन आकाश चौहान ने बताया की  आगमी तीन महीनो के लिए भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा किए जाने वाले कार्यक्रमों का विवरण इस प्रकार से है:

1.) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार युवा कांग्रेस प्रदेश स्तर पर और जिले स्तर पर कांग्रेस कमेटी के साथ मिलकर भारत जोड़ो पदयात्रा का आयोजन करेगी।

2.) युवा कांग्रेस प्रदेश स्तर पर और जिला स्तर पर मोहब्बत की दुकान लगाएगी और साथ ही साथ सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन करेगी।

3.) युवा कांग्रेस यात्रा के संदेश को जन जन तक पहुंचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा फोटो प्रदर्शनी और स्पीक उप फॉर भारत जोड़ो कार्यक्रम का भी आयोजन करेगी।

4.) इनके साथ ही साथ युवा कांग्रेस अलग अलग स्तर पर प्रदेश भर में खेल कार्यक्रम और रक्त दान शिविरो का भी आयोजन करेगी।