Home खेल Asia Cup 2023 में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का रहा है दबदबा, सबसे ज्यादा...

Asia Cup 2023 में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का रहा है दबदबा, सबसे ज्यादा रन और विकेट चटकाने में भारतीय खिलाड़ी रह गए पीछे

3

 नई दिल्ली
 एशिया कप 2023 का सुपर 4 चरण शुरू हो गया है। सुपर 4 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर शानदार शुरुआत की है। पाकिस्तान की टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक कोई भी मैच नहीं गंवाया है और इसके पीछे की वजह तीनों विभाग में खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मुकाबले के बाद एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में बदलाव देखने को मिला है। इन लिस्ट में टॉप-5 में भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं, जिसकी वजह बारिश के कारण पूरा मैच ना हो पाना है। आइए एक नजर डालते हैं एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों की सूची पर-

एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज नजमुल हुसैन शान्तो हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है। शान्तो पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान के दो खिलाड़ी बाबर आजम और इफ्तिखार टॉप-5 में हैं।

नजमुल हुसैन शान्तो- 193 (2 मैच)
बाबर आजम- 168 (3 मैच)
मेहदी हसन मिराज- 117 (3)
हशमतुल्लाह शाहिदी- 110 (2)
इफ्तिखार अहमद- 109 (3)

 

एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मालमे में पाकिस्तान के गेंदबाजों का दबदाब रहा है। पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण विपक्षी टीमों की हालत खराब करने का दम रखता है और जारी टूर्नामेंट में कई मैचों में देखा गया कि पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी खतरनाक साबित हुआ है।
हारिस राउफ- 9 (3 मैच)
नसीम शाह- 7 (3)
शाहीन अफरीदी- 7 (3 मैच)
तस्कीन अहमद- 6
शोरिफुल इस्लाम- 5