Home राज्यों से गली के कुत्ते ने उतारा ‘नमक का कर्ज’, सांड से टक्कर ले...

गली के कुत्ते ने उतारा ‘नमक का कर्ज’, सांड से टक्कर ले बचा ली बच्ची की जान; वीडियो वायरल

3

ग्रेटर नोएडा

कुत्तों को यूं ही सबसे वफादार जानवर नहीं कहा जाता। पालतू कुत्ते तो मालिक से वफादारी निभाते ही हैं, ग्रेटर नोएडा में गली के एक कुत्ते ने जो किया उसको देखकर लोग दंग हैं। जिस कुत्ते को अक्सर लोग गली में कुछ खाने को दे दिया करते थे उसने 'नमक का कर्ज' उतारते हुए एक बच्ची की जान बचा ली। दनकौर के समसपुर गांव में आवारा सांड ने स्कूल जा रही एक बच्ची पर हमला कर दिया। आसपास के लोगों ने सांड को भगाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। पास ही मौजूद एक कुत्ता बच्ची को बचाने के लिए सांड से भिड़ गया।

ओमवीर नागर की आठ वर्षीय भतीजी तपस्या कक्षा तीन की छात्रा है। बुधवार की सुबह रोजाना की तरह उनकी भतीजी स्कूल बस के लिए गांव से पैदल जा रही थी। इस दौरान गांव की गली से एक आवारा सांड उसके पीछे भागने लगा। इस दौरान बच्ची ने काफी बचने का प्रयास किया, लेकिन बच्ची को सांड ने जमीन पर पटक दिया।

कई मिनटों तक जमीन पर पटककर सांड़ सींगों से हमला करता रहा। आसपास के लोग भी उसको बचाने आए। लेकिन सांड की डर की वजह से सब दूर से ही शोर करने लगे। पास ही मौजूद कुत्ते ने सांड के पास जाकर उसपर हमला किया। आखिरकार सांड़ बच्ची को छोड़कर भाग गया। पीड़ित परिवार का आरोप है कि गांव में कई आवारा सांड मुख्य रोड पर रात दिन घूमते रहते हैं, जिसकी शिकायत प्राधिकरण के अधिकारियों से की गई है, लेकिन उसका अभी तक समाधान नहीं हुआ। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।