Home राज्यों से उत्तर प्रदेश मोहन भागवत के बयान पर मौलाना अरशद मदनी खफा, बोले- हम भारतीय...

मोहन भागवत के बयान पर मौलाना अरशद मदनी खफा, बोले- हम भारतीय हैं, हिंदू नहीं

3

लखनऊ
जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा कि देश में नफरत के माहौल की समाप्ति के लिए राजनीतिक बदलाव आवश्यक है। कहा कि अगर विपक्षी दल एकजुट नहीं रहे तो स्वयं उनका अस्तित्व भी खतरे में पड़ जाएगा।

मीडिया को जारी बयान में मौलाना मदनी ने आरोप लगाया कि आरएसएस हिंदू और मुसलमानों के बीच शांति, एकता, प्रेम और सदभाव को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता से पीछे हट गया है। उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के हालिया बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के इस बयान की आलोचना की कि हर हिंदुस्तानी हिंदू है। मदनी ने कहा कि हर हिंदुस्तानी हिंदू नहीं बल्कि भारतीय है।

मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि देश में आपसी समझ बूझ और भ्रम को समाप्त करने के लिए उन्होंने मोहन भागवत से मुलाकात की थी। कहा कि आरएसएस मुलाकात के दौरान हुई बात पर अब कायम नहीं रहा। मदनी ने कहा कि हिंसा से मुसलमानों का ही नहीं बल्कि देश का बड़ा नुकसान होता है।

मेवात में पीड़ितों को दिया 40 लाख रुपये का चेक
 मौलाना अरशद मदनी ने बताया कि हरियाणा के मेवात में रेहड़ी पटरी और ठेला लगाने वाले 200 पीड़ितों के लिए 40 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक दिया गया है। यह सहायता राशि से हिंदू और मुस्लिम दोनों ही समुदाय के पीडित लोग लाभांवित किया जाएगा।