Home राज्यों से बिहार में अगले पांच दिन कैसा रहेगा मौसम? इन जिलों में येलो...

बिहार में अगले पांच दिन कैसा रहेगा मौसम? इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

3

बिहार
  बिहार के कई जिलों में अभी मॉनसून का असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके मुताबिक राज्यभर में 10 सितंबर तक बारिश संबंधी गतिविधियां जारी रहेंगी। इस दौरान अलग-अलग जिलों में ठनका और मेघगर्जन का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मंगलवार को राजधानी पटना समेत दक्षिण एवं पूर्वी बिहार के जिलों में कुछ जगहों पर बिजली गिरने की आशंका है। पटना में बूंदाबांदी भी हो सकती है।

मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को पटना, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, मुंगेर, जमुई, खगड़िया, भागलपुर और बांका जिले में कुछ जगहों पर मेघगर्जन और बिजली की आशंका है। इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में बारिश के भी आसार हैं। राजधानी पटना में बादल छाए हुए हैं, कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

 
अगले पांच दिन कैसा रहेगा मौसम?
पटना मौसम केंद्र के मुताबिक बिहार में अगले पांच दिन मॉनसून संबंधी गतिविधियां सक्रिय रहेंगी। हालांकि, इस दौरान भारी बारिश की आशंका कम है।  बुधवार को पूर्वी बिहार एवं सीमांचल के जिलों में आंधी-बारिश के आसार हैं। गुरुवार को उत्तर बिहार तो शुक्रवार एवं शनिवार को राज्यभर में इसका असर देखने को मिलेगा। सोमवार को बारिश होने से अधिकतर जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।