Home राजनीति बीच में मत आना; नाराज उमा भारती ने कांग्रेस नेता को बीच...

बीच में मत आना; नाराज उमा भारती ने कांग्रेस नेता को बीच में ना आने की दी नसीहत

3

 भोपाल

जन आशीर्वाद यात्रा में आमंत्रित नहीं किए जाने की वजह से नाराजगी जाहिर कर चुकीं भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को अपना घर संभालने की नसीहत दी है। उमा से हमदर्दी जताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व पर निशाना साधने वाले सुरेजवाला से उमा भारती ने कहा कि वह बीच में ना आएं।

सोमवार को पत्रकारों ने सुरजेवाला से उमा भारती की नाराजगी को लेकर सवाल किया था। इस पर कांग्रेस नेता ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी की आदत अपने सभी नेताओं को अपमानित करने की है। मोदी सरकार ने शिवराज सरकार ने लगातार जो भारतीय जनता पार्टी के पुराने वरिष्ठ लोग थे उन्हें दरकिनार कर दिया। जिस प्रधानमंत्री ने अपने गुरु लाल कृष्ण आडवाणी को बर्फ में लगा दिया, जिन्होंने मुरली मनोहर जोशी को रिटायर कर दिया। मोदी जी के गुरु आदरणीय पटेल जी को जबरन रिटायर कर दिया। ऐसी लंबी लिस्ट है।  हम उनके परिवार पर क्यों टिप्पणी करें. उनका परिवार है वह जाने। लेकिन हिन्दुस्तान की संस्कृति है, जो अपने बुजुर्गों का तिरस्कार करता है उसे भगवान भी माफ नहीं करते।'

हालांकि, उमा भारती को सुरजेवाला की टिप्पणी पसंद नहीं आई और उन्होंने पलटवार किया। उमा भारती ने मंगलवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, 'रणदीप सिंह सुरजेवाला जी, आप मेरे एवं मेरी पार्टी के बीच में मत आइए, अपना घर संभालिए।' गौरतलब है कि उमा भारती ने इस बात को लेकर नाराजगी जाहिर की थी कि मध्य प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत के समय उन्हें नहीं बुलाया गया।