Home राज्यों से उत्तर प्रदेश PM मोदी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे CM योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर...

PM मोदी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे CM योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर के लोकार्पण के लिए देंगे निमंत्रण

3

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मंगलवार (5 सिंतबर) को दिल्ली जाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी को अयोध्या राम मंदिर में लोकार्पण और पूजा के लिए निमंत्रण देंगे। योगी आदित्यनाथ मुलाकात के दौरान राम मंदिर से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा कर सकते हैं। राम मंदिर में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ही होनी है। राम मंदिर का निमार्ण कार्य बड़े जोरो-शोरों से चल रहा है। बता दें कि राम मंदिर का उद्घाटन अगले साल 2024 में जनवरी के महीने में होना है और इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां जारी हैं।

साल 2024 में खुलेगा राम मंदिर
14 जनवरी मकर संक्रांति के बाद राम मंदिर में भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की पूजा अर्चना की संभावना है। ट्रस्ट की ओर से इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण पत्र भेजा गया है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक 21 से 24 जनवरी के बीच मंदिर का उद्घाटन किया जा सकता है, इसके लिए तारीखें भेज दी गई हैं और पीएम मोदी अपने कार्यक्रम के हिसाब से ही तिथि का निर्धारण करेंगे।

राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम एक हफ्ते पहले से ही शुरू हो जाएगा। इसके लिए देशभर के बड़े मंदिरों में पूजा-अर्चना की जाएगी। ज्यादा से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम से जुड़ सकें, इसके लिए जगह-जगह LED लगाए जाएंगे जिन पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान घर-घर लड्डू बांटे जाएंगे। ट्रस्ट के मुताबिक इस कार्यक्रम में देशभर से साधु संतों को निमंत्रण दिया गया है, इस दौरान एक लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की संभावना है।

 योगी आदित्यनाथ-PM मोदी की बैठक अहम
साल 2024 होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश में राजनीतिक हलचल तेज होने लगी है। योगी आदित्यनाथ की पीएम मोदी के साथ बैठक काफी अहम मानी जा रही है। वहीं इस दौरान यूपी सरकार के मंत्री एके शर्मा भी इस बैठक में शामिल होंगे।