Home मध्यप्रदेश नरेला रक्षाबंधन महोत्सव

नरेला रक्षाबंधन महोत्सव

2

मंत्री सारंग को बहनों ने भेंट की 151 फ़ीट लंबी राखी
चौथे दिन मंत्री चिकित्सा शिक्षा सारंग 27 हज़ार 655 बहनों ने बांधी राखी
चार दिनों में रिकॉर्ड 92 हज़ार 233 बहनों ने बांधी राखी

भोपाल

नरेला विधानसभा में विश्व के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव के चौथे दिन भी हज़ारों की संख्या में बहनें चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग को रक्षासूत्र बांधने पहुँची। यहाँ करीब 27 हज़ार 655 बहनें उत्सव में शामिल हुईं। एक सितंबर से प्रारंभ हुए रक्षाबंधन महोत्सव में अभी तक 92 हज़ार 233 की रिकॉर्ड संख्या में बहनें आ रही है। सोमवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड-71 तोमर शादी हॉल के समक्ष एवं वार्ड-37 में खुशीपुरा हनुमान मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहाँ बहनों का जन-समूह अपने भैया विश्वास को रक्षासूत्र बांधने के लिये उत्साहित नज़र आया। यहाँ बहनों ने मंत्री सारंग को 151 फ़ीट लंबी राखी भेंट की।

नरेला परिवार की बहनों का स्नेह और आशीर्वाद ही मेरी शक्ति

मंत्री सारंग ने बहनों से संवाद के दौरान कहा कि वर्ष 2008 के बाद से नरेला विधानसभा की बहनों से रक्षासूत्र बंधवाने की परंपरा की शुरुआत की थी। तब उस समय छोटे-छोटे समूह में महिलाएँ रक्षाबंधन के पर्व पर राखी बांधा करती थी। बीते समय के साथ हर वर्ष हज़ारों की संख्या में भीड़ बढ़ती गयी। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष एक लाख 20 हज़ार बहनों के साथ हमने विश्व रिकॉर्ड तोड़ा है। नरेला परिवार की बहनों का स्नेह और आशीर्वाद ही मेरी शक्ति है।

बहनों ने भैया विश्वास के लिये खुद बनाई राखियाँ

कार्यक्रम के दौरान बहनों का भैया विश्वास के प्रति अपार स्नेह देखने को मिला। यहाँ कई बहनें अपने हाथों से भैया विश्वास के लिये राखी बनाकर लाई थीं। वार्ड-37 में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री सारंग को बहनों ने 151 फ़ीट की राखी भेंट की।  समारोह में स्वयं कतारबद्ध होकर बहनों ने अपनी बारी का इंतजार किया और सारंग को राखी बांधी। बुजुर्ग बहनों ने रक्षा-सूत्र बांधकर मंत्री सारंग के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया।

मंगलवार को यहाँ होंगे कार्यक्रम

    वार्ड 77, दुर्गा मंदिर देवकी नगर।

    वार्ड 41, मेन रोड सोनिया कॉलोनी।