Home राज्यों से दिल्ली मेट्रो में पुलिस चला रही मेट्रो में स्पेशल चेकिंग, महिला कोच...

दिल्ली मेट्रो में पुलिस चला रही मेट्रो में स्पेशल चेकिंग, महिला कोच में घुसने वालों पर एक्शन

1

नईदिल्ली

अगर आप दिल्ली-NCR में रहते हैं और मेट्रो से सफर करते हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। दिल्ली मेट्रो में कुछ पुरुष यात्री महिलाओं के लिए रिजर्व कोच में सफर करते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ DMRC एक्शन कर रहा है। ऐसे यात्रियों की धरपकड़ के लिए डीएमआरसी ने शाम से एक विशेष जॉइंट चेकिंग अभियान शुरू किया है। इसके तहत सभी लाइनों पर वुमन कोच में सरप्राइज चेकिंग की जा रही है और अगर कोई पुरुष यात्री महिला कोच में यात्रा करते हुए पकड़ा जा रहा है, तो उसका चालान काटा जा रहा है और उसे हिदायत दी जा रही है।

10 दिनों तक चलेगा चेकिंग अभियान
दिल्ली मेट्रो के स्टाफ के अलावा दिल्ली पुलिस भी इस अभियान में साथ है। कुछ महिला सुरक्षाकर्मियों को भी चेकिंग टीमों में शामिल किया गया है। डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि अब अगले 10 दिनों तक यानी 10 सितंबर तक रोज शाम को 6 बजे से लेकर रात को 10 बजे तक मेट्रो की सभी लाइनों पर यह जॉइंट चेकिंग ड्राइव चलाई जाएगी।

जरुरत पड़ी तो आगे भी बढ़ाया जाएगा चेकिंग अभियान
10 दिन के बाद इस अभियान के नतीजों का आकलन किया जाएगा और उसके आधार पर जरूरत के अनुसार इस चेकिंग अभियान को 10 सितंबर के आगे भी जारी रखा जा सकता है। इसका मकसद मेट्रो में महिलाओं की सुरक्षा को बढ़ाना है, ताकि शाम को ऑफिस से घर लौट रहीं कामकाजी महिलाओं और युवतियों को मेट्रो में यात्रा करते वक्त किसी प्रकार की असहज स्थिति का सामना न करना पड़े।