Home व्यापार केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने बी-20 इंटरनेशन एयरोस्पेस कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ किया

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने बी-20 इंटरनेशन एयरोस्पेस कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ किया

2

ग्वालियर
केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा नागर विमानन मंत्रालय की सहभागिता में विमानन उद्योग की संभावना एवं निवेश प्रोत्साहन के उद्देश्य से ग्वालियर में आयोजित दो दिवसीय बी-20 इंटरनेशनल एयरोस्पेस कांफ्रेंस का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर नागर विमानन मंत्रालय के सचिव चंचल कुमार मौजूद रहे।

कार्यक्रम के शुभारम्भ अवसर पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि भू-राजनीतिक चुनौतियों और आपूर्ति-श्रृंखला रसद मुद्दों के बावजूद भारत नवाचार, उत्पादन और कुशल जनशक्ति प्रदान करने की क्षमता के साथ नई 'वादा भूमि' के रूप में उभरा है। इस प्रकार यह वैश्विक एयरोस्पेस निर्माताओं के लिए सहयोग करने, विचार करने, मेक इन इंडिया और बदले में 'मेक फॉर द वर्ल्ड' का समय है।

उन्होंने कहा कि भारत में एक समावेशी मूल्य श्रृंखला के निर्माण पर अपने विचार साझा करने में खुशी हुई। उन्होंने एयरोस्पेस विनिर्माण उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए लगातार सरकारी समर्थन का आश्वासन दिया। फिलहाल कॉन्फ्रेंस जारी है। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया एयरोस्पेस सेक्टर के वैश्विक उद्योगपतियों के साथ परिचर्चा करेंगे। कॉन्फ्रेंस में 35 से अधिक उद्योगपति, नीति विशेषज्ञ एवं जी-20 देशों के प्रतिनिधि वक्ता के रूप में शामिल हैं। साथ ही देश-विदेश से 250 से ज्यादा प्रतिभागी कॉन्फ्रेंस में सहभागिता कर रहे हैं।