Home राज्यों से पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, डुमरी उप-चुनाव से पहले विस्फोटकों का जखीरा...

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, डुमरी उप-चुनाव से पहले विस्फोटकों का जखीरा बरामद

4

गिरिडीह
डुमरी में होने वाले उपचुनाव को लेकर गिरिडीह पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. दो दिन पूर्व ही इसे लेकर मधुबन के गेस्ट हाउस में सीआरपीएफ के आईजी, जैप के आईजी, डीआईजी समेत वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर शांतिपूर्ण महौल में चुनाव संपन्न कराने ओर नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाने का निर्णय लिया गया था. इसी कड़ी में आज सुबह पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया.

जमीन के नीचे छिपाकर नक्सलियों ने रखे थे विस्फोटक

इस दौरान पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकामयाब कर दिया. पुलिस ने हरलाडीह के इलाके में छापामारी कर विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है. नक्सलियों के द्वारा विस्फोटकों को जमीन के अंदर छिपा कर रखा गया था. पुलिस ने भारी मात्रा में हाई एक्सप्लोसिव, कई कार्टून कोडेक्स वायर, जिलेटिन, डेटोनेर के साथ कई विस्फोटक सामग्रियां जब्त कीं हैं. फिलहाल इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है. भारी संख्या में पुलिस बल के जवानों को इलाके में तैनात कर दिया गया है.

वाहन जांच के दौरान 01 लाख 40 हजार रुपए जब्त

वहीं दूसरी तरफ जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर वाहन जांच अभियान चलाया गया. इसी क्रम में चंद्रपुरा प्रखंड के जरूवा मोड़ चेकनाका पर वाहन जांच के दौरान प्रतिनियुक्त स्टैटिक सर्विलांस टीम (एस एस टीम) ने एक व्यक्ति के वाहन से 01 लाख 40 हजार रुपए बरामद किया. वाहन चालक निखिल कुमार से जब उस राशि से संबंधित दस्तावेज मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका. जिसके बाद बरामद राशि को जब्त कर लिया गया.