Home खेल UP T20 league में फिर दिखा रिंकू सिंह का कहर, सुपर ओवर...

UP T20 league में फिर दिखा रिंकू सिंह का कहर, सुपर ओवर में 3 छक्के लगाकर बने हीरो

2

 नई दिल्ली

रिंकू सिंह का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद बाएं हाथ का यह विस्फोटक बल्लेबाज अब अपने बल्ले से यूपी टी20 लीग में धूम मचा रहा है। आईपीएल के तर्ज पर भारत के कई राज्यों ने अपनी-अपनी टी20 लीग का आयोजन करना शुरू कर दिया है। यूपी टी20 लीग का पहला मैच 30 अगस्त को खेला गया था, मगर 31 अगस्त को रिंकू सिंह ने इस लीग में फिर एक असंभव से काम को संभव कर दुनियाभर में सुर्खियां बटोरी। इस बार भी रिंकू ने टीम को अंतिम क्षणों में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर जीत दिलाई।

रिंकू इस लीग में मेरठ मावेरिक्स की ओर से खेल रहे हैं। गुरुवार को काशी रुद्रास के खिलाफ उनकी टीम का मुकाबला था। रिंकू सिंह मैच में तो ज्यादा कुछ नहीं कमाल दिखा सकते जिसके चलते यह मैच टाई हो गई और मामला सुपर ओवर तक जा पहुंचा। यहां काशी रुद्रास की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेरठ के सामने 17 रनों का लक्ष्य रखा था। सुपर ओवर में यह स्कोर काफी बड़ा माना जाता है। मगर रिंकू सिंह के लिए ऐसा नहीं था। सुपर ओवर में मेरठ की ओर से बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने पहले गेंद तो डॉट की, मगर अगली तीन गेंदों पर छक्कों की हैट्रिक लगाकर अपनी टीम को असंभव सी जीत दिला दी। मेरठ ने यह मैच 2 गेंदें शेष रहते अपने नाम किया। रिंकू ने 4 गेंदों पर 18 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने पहला छक्का लॉन्ग ऑफ पर लगाया, वहीं अगली गेंद को मिड विकेट के पार पहुंचाया। फिर लॉन्ग ऑफ पर अगला छक्का मारकर उन्होंने अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।  

कैसा रहा मेरठ मेवरिक्स बनाम काशी रुद्रास मुकाबला?
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेरठ की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बोर्ड पर लगाए थे। मेरठ के लिए माधव कौशिक ने 87 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वहीं रिंकू सिंह 22 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से 15 ही रन बना पाए थे। इस स्कोर का पीछा करने उतरी काशी की टीम भी 120 गेंदों पर 7 विकेट के नुकसान पर 181 ही रन बना पाई। सुपर ओवर में काशी रुद्रास ने पहले बैटिंग करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए। इस दौरान करन शर्मा ने 5 गेंदों पर 10 रनों की पारी खेली। वहीं मेरठ के लिए सुपर ओवर में जीत के हीरो रिंकू सिंह रहे जिन्होंने 4 गेंदों पर 18 रन बनाए।