Home मध्यप्रदेश नागपुर-शहडोल ट्रेन के परिचालन फ़िलहाल टला, अब स्टापेज बढ़ने के बाद होगी...

नागपुर-शहडोल ट्रेन के परिचालन फ़िलहाल टला, अब स्टापेज बढ़ने के बाद होगी शुरू

2

शहडोल

शहडोल नागपुर ट्रेन पर रोक लगा दी गई है। लोग 29 अगस्त को चलने वाली शहडोल-नागपुर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। लेकिन ट्रेन परिचालन के एक दिन पहले ही रेलवे ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेरते हुए ट्रेन परिचालन पर रोक लगा दी है। अब यह ट्रेन 29 अगस्त से शुरू नहीं होगी। जबकि रेलवे बोर्ड द्वारा जारी की गई समय सारणी अनुसार इस ट्रेन की शुरूआत 29 अगस्त से की जानी थी। लेकिन सोमवार को जारी किए गए नए आदेशानुसार शहडोल-छिंदवाड़ा- नागपुर ट्रेन का परिचालन मंगलवार को नहीं किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस ट्रेन के फेरे एवं स्टॉपेज बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर अभी फिलहाल में ट्रेन के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। उद्घाटन के लिए मंगलवार को ट्रेन का परिचालन किया जाना था। इसके बाद ट्रेन को हफ्ते में एक दिन ही चलाए जाने के लिए आदेश जारी किए गए थे। प्रति सोमवार को नागपुर-शहडोल एक्सप्रेस एवं प्रति सप्ताह मंगलवार को शहडोल – नागपुर ( 11202) एक्सप्रेस का परिचालन किया जाना था।

शुरू हुई रीवा नागपुर इतवारी ट्रेन
सोमवार से इतवारी-रीवा एक्सप्रेस(11755) का भी परिचालन शुरु हो गया। वहीं रीवा – इतवारी एक्सप्रेस(11756) सोमवार सुबह निर्धारित समय पर छिंदवाड़ा पहुंची और फिर इतवारी के लिए रवाना हुई।

आज दौड़ने लगेगी पेंचवैली एक्सप्रेस
चार दिनों से आराम कर रहे पेंचवैली एक्सप्रेस के पहिए मंगलवार से एक बार फिर पटरी पर दौड़ने लगेंगे। यह ट्रेन सोमवार को इंदौर से रवाना हो गई एवं छिंदवाड़ा मंगलवार सुबह पहुंचेगी। वहीं शाम को छिंदवाड़ा से इंदौर के लिए रवाना होगी। पेंचवैली एक्सप्रेस के रैक के आ जाने से मंगलवार से प्रतिदिन सिवनी – बैतूल पैसेंजर ट्रेन की भी सुविधा लोगों को मिलेगी।