Home खेल श्रीलंका के चार बड़े खिलाड़ी एशिया कप 2023 से बाहर, टूर्नामेंट से...

श्रीलंका के चार बड़े खिलाड़ी एशिया कप 2023 से बाहर, टूर्नामेंट से पहले बिखर गई मौजूदा चैंपियन टीम

4

नई दिल्ली

श्रीलंका की टीम मौजूदा समय में एशिया कप की चैंपियन है, लेकिन टीम के लिए इस खिताब को डिफेंड करना बेहद कठिन होने वाला है, क्योंकि श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट से पहले बिखर गई है। इसके पीछे का कारण है कि टीम के चार बड़े खिलाड़ी चोट के चलते टीम से बाहर हो गए हैं और वे एशिया कप 2023 के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में श्रीलंका की टीम के लिए एशिया कप के खिताब का बचाव करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होगा।

दरअसल, क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो अब तक टीम के धाकड़ ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा, तेज गेंदबाज दुश्मांता चमीरा, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका और लाहिरु कुमारा एशिया कप 2023 से बाहर हो गए हैं। अगर ये चार बड़े खिलाड़ी एशिया कप की टीम का हिस्सा नहीं हैं तो जाहिर तौर पर श्रीलंका की टीम में वो मजबूती नजर नहीं आएगी, जो पिछले साल खेले गए एशिया कप के दौरान नजर आई थी और टीम खिताब जीती थी।
 
हर कोई जानता है कि वानिंदु हसरंगा श्रीलंका के लिए कितने बड़े मैच विनर बन चुके हैं। इसके अलावा इन तीन तेज गेंदबाजों का चोटिल होना कप्तान दासुन शनाका के लिए भी चिंता का कारण है, क्योंकि एक साथ तीन अनुभवी तेज गेंदबाजों का चोटिल होने पर उनका रिप्लेसमेंट मिलना मुश्किल है। श्रीलंका की टीम उनका रिप्लेसमेंट तो लेगी, लेकिन सवाल वही रहेगा कि क्या वह अनुभव टीम प्लेइंग इलेवन में ला पाएगी, जिसकी जरूरत उन्हें है?