Home राजनीति ममता का नया वीडियो वायरल, इंदिरा गांधी भी चांद पर गई और...

ममता का नया वीडियो वायरल, इंदिरा गांधी भी चांद पर गई और राकेश शर्मा से पुछा…

5

कोलकत्ता
भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा का नाम राकेश रोशन लेने पर ट्रोल होने वालीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का अब नया बयान वायरल हो रहा है। दरअसल सोमवार को उन्होंने एक भाषण के दौरान कहा कि इंदिरा गांधी जब चांद पर पहुंचीं तो राकेश से पूछा था कि ऊपर से हिंदुस्तान कैसा लग रहा है? तब राकेश शर्मा ने कहा था- सारे जहां से अच्छा, हिंदुस्तान हमारा। ममता बनर्जी ने अपने भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलने समेत कई बातें कहीं, लेकिन उनकी बात का इतना ही हिस्सा वायरल है, जिसमें वह कहती हैं कि

ममता बनर्जी ने कहा, 'इससे पहले भी इंदिरा गांधी ने चांद पर लोगों को भेजा था। मैं तब बहुत छोटी थी। मुझे याद है कि मैं अखबार पढ़ा करती थी। तब मैंने देखा कि एक स्टोरी निकली थी। इंदिरा गांधी जब चांद पर पहुंची थीं तो उन्होंने राकेश को पूछा था। ऊपर से हिंदुस्तान कैसा लग रहा है। तब राकेश शर्मा ने कहा था, सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा।' इससे पहले 23 अगस्त को चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग के दौरान भी ममता बनर्जी ने एक ऐसी टिप्पणी की थी, जो वायरल हो गई थी।

राकेश शर्मा को बता चुकी हैं राकेश रोशन, तब भी हुई थीं ट्रोल

उन्होने भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री का जिक्र करते हुए कहा था कि राकेश रोशन जब अंतरिक्ष में पहुंचे थे तो इंदिरा गांधी ने उनसे बात की थी। दरअसल वह राकेश शर्मा की बजाय अभिनेता राकेश रोशन का नाम बोल गईं, जिस पर वह खूब ट्रोल हुई थीं। ममता बनर्जी ने चंद्रयान-3 में बंगाल के भी 28 वैज्ञानिकों के शामिल होने की बात कही और कहा कि मौका मिलेगा तो मैं इन लोगों को सम्मानित करना चाहूंगी। यही नहीं उन्होंने कहा कि मैं चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग देखना चाहती थी, लेकिन हम ठीक से देख नहीं सके। स्क्रीन पर किसी का चेहरा दिख रहा था और हमें टीवी बंद करना पड़ा।

किसी का चेहरा स्क्रीन पर था- ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज

दरअसल ममता बनर्जी का इशारा पीएम नरेंद्र मोदी की ओर था। जो चंद्रयान-3 की लैंडिंग के वक्त इसरो के संपर्क में थे और टीवी चैनलों की स्क्रीन पर उन्हें भी दिखाया जा रहा था। चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने तिरंगा लहराते हुए सभी वैज्ञानिकों और देशवासियों को शुभकामनाएं दी थीं। इसी बात पर ममता बनर्जी ने तंज कसते हुए कहा कि स्क्रीन पर किसी का चेहरा दिख रहा था, इसलिए मैं चंद्रयान-3 की लैंडिंग नहीं देख पाई।