Home छत्तीसगढ़ CG में मानसून पर ब्रेक, 5 डिग्री चढ़ा पारा, सभी जिलों में...

CG में मानसून पर ब्रेक, 5 डिग्री चढ़ा पारा, सभी जिलों में बढ़ेगा तापमान; बस्तर में होगी बारिश

3

रायपुर

छत्तीसगढ़ में बारिश थमने से गर्मी बढ़ने लगी है। अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री तक ज्यादा है। नमी तेजी से घट रही है और उमस बढ़ रही है। आज भी मौसम ऐसा ही रहेगा। हालांकि बस्तर संभाग में कहीं-कहीं पर बारिश की संभावना जताई गई है। बाकी जिलों में भी तापमान बढ़ने के आसार हैं।

रायपुर सहित कई जगहों पर रविवार को दिन भर धूप खिली रही। उमस भरी गर्मी से लोग परेशान होते रहे। रविवार को प्रदेश में धमतरी का तापमान सबसे ज्यादा रिकॉर्ड किया गया है। यहां टेंपरेचर 35.2 डिग्री सेल्सियस था।

ऐसा रहा जिलों का तापमान

रायपुर का अधिकतम तापमान 33.2, माना एयरपोर्ट में 32, बिलासपुर में 33.2, पेण्ड्रारोड में 32.3, अंबिकापुर में 29.6, जगदलपुर में 30.5, दुर्ग में 32.9 और राजनांदगांव में 33 डिग्री सेल्सियस था। राजनांदगांव का अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस और रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक था। रविवार को दिनभर धूप खिली रही। नमी 82 – 61 प्रतिशत के बीच रही। बीती रात रायपुर का न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस था।

इन इलाकों में हुई बारिश
रविवार को बस्तर के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक ओरछा में 5 सेंटीमीटर, छिंदगढ़, बस्तर, गीदम, जगदलपुर में 3-3 सेंटीमीटर, कोंटा, भैरमगढ़, बकावंड और भोपालपट्नम में 2-2 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई है।