Home छत्तीसगढ़ कांग्रेस जो कहती है उसे पूरा करती है बीजेपी जुमला सुनाती है...

कांग्रेस जो कहती है उसे पूरा करती है बीजेपी जुमला सुनाती है : ठाकुर

4

रायपुर

भाजपा के पत्रकारवार्ता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है उसे पूरा करती है। भाजपा का चरित्र वादा करके सुनना है। कांग्रेस की घोषणा पत्र समिति की बैठक के बाद भाजपा नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है। 2018 की जनघोषणा पत्र पर उमड़ी जनता का विश्वास और भरोसा आज भी कायम है। प्रदेश की जनता आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जारी होने वाले कांग्रेस की घोषणा पत्र का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। वहीं भाजपा गली-गली घूम कर जो घोषणा पत्र के लिए सुझाव मांग रही है उसे जनता सुझाव देना भी मुनासिब नहीं समझ रही है क्योंकि 15 साल तक पूर्व रमन सरकार ने प्रदेश की जनता से और 9 साल से नरेंद्र मोदी की सरकार देश की जनता के साथ वादा खिलाफी धोखा कर रही है। किसानों से किये वादा को सिर्फ भूपेश सरकार ने पूरा किया रमन, मोदी ने बारी-बारी से धोखा दिया है।

ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेताओं को 15 साल के रमन सरकार और 9 साल के मोदी सरकार की घोषणा पत्र को निकालना चाहिए और देखना चाहिए कि उन घोषणा पत्र में कितना वादा उन्होंने पूरा किया है। कांग्रेस की सरकार ने 36 बिंदुओं में से 34 बिंदुओं के वादा को पूरा करके जनता के बीच मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया है और विपक्षी नेताओं को भी एक-एक कॉपी भेज दिया है इतनी हिम्मत वही कर सकता है जिसे जनता से किये वादे को पूरा किया है। भाजपा नेताओं में दम है तो अभी 15 साल के अपने वादों को लेकर जनता के बीच जाये। कांग्रेस ने गंगाजल की सौगंध लेकर किसानों की कर्ज 10 दिन के भीतर माफ करने का वादा किया था जिसे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही भूपेश बघेल ने 2 घंटे के भीतर 20 लाख किसानों को कर्ज मुक्त किया।

किसानों को धान की कीमत 2500 रु. प्रति क्विंटल, 44 लाख उपभोक्ताओं को बिजली बिल हाफ योजना का लाभ, 1700 आदिवासी परिवार की 4400 एकड़ से जमीन लौटई, जेल में बन्द निर्दोष आदिवासियों की रिहाई, पेसा के नियम बनाई, 65 वनोपज की समर्थन मूल्य में खरीदी, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करना, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानी, होमगार्ड के जवान, कोटवार, पटेल के मानदेय में वृद्धि, पुलिस विभाग में सप्ताह में एक दिन छुट्टी, सरकारी विभाग में सप्ताह में 2 दिन छुट्टी, तेंदूपत्ता का मानक दर 2500 से बढ़कर 4000 रु. प्रति बोरा देना, 200 जगह पर फूड प्रोसेसिंग प्लांट प्रक्रियाधिन, 5 लाख लोगों को रोजगार, स्वरोजगार, सरकारी, नोकरी, जाति प्रमाण पत्र का सरलीकरण, सरकारी विभागों में भर्ती की प्रक्रिया, अंग्रेजी माध्यम स्कूल, रमन सरकार के दौरान बंद हुए स्कूलों को खोलना, 14580 से अधिक शिक्षकों की भर्ती, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य योजना में 25 लाख तक की सहायता राशि, खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना में 5 लाख तक मुफ्त इलाज, मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान, गोधन न्याय योजना, गोठानों का निर्माण, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, अनेक वादों को पूरा करके छत्तीसगढ़ को खुशहाल किया है।