Home देश ट्रेन में गैस सिलेंडर ले जाने की वजह से टूर ऑपरेटर के...

ट्रेन में गैस सिलेंडर ले जाने की वजह से टूर ऑपरेटर के खिलाफ दर्ज हुआ केस

1

मदुरै
मदुरै रेल हादसे के बाद रेलवे की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। गवर्नमेंट रेलवे पुलिस ने टूर ऑपरेटर के खिलाफ क्रिमिनल केस फाइल किया है। आरोपी ऑपरेटर के खिलाफ ट्रेन में गैरकानूनी तरीके से गैस सिलेंडर रखने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। बता दें कि इस रेल हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी। सदर्न रेलवे की ओर से जो रिलीज जारी की गई है उसमे कहा गया है कि गैरकानूनी तरह से ट्रेन के भीतर टूरिस्ट कोच में टूरिस्ट ऑपरेटर कुकिंग गैस सिलेंडर लेकर जा रहे थे, जिसकी वजह से इस मामले में जीआरपी ने आईपीसी की अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है।
 

वहीं ट्रेन हादसे की जांच के लिए मौके पर फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम पहुंची है। फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ट्रेन के उस कोच की जांच कर रही है जिसमे शनिवार को मदुरै रेलवे स्टेशन में आग लग गई थी। जांच अधिकारी हर पहलू की बारीकी से जांच कर रहे है। ट्रेन में सफर कर रहे लखनऊ के एक यात्री ने बताया कि सदर्न रेलवे ने आईआरसीटीसी की मदद से जो लोग हादसे में बचे हैं उन्हें हवाई मार्ग से वापस भेजने की तैयारी की गई है। इसके साथ ही शवों को भी हवाई मार्ग से भेजा जाएगा।

तमिलनाडु के रामेश्वरम जा रही ट्रेन में शनिवार को आग लग गई थी। यह आग ट्रेन के स्टेशनरी कंपार्टमेंट में लगी थी। प्राइवेट पार्टी कोच में लखनऊ से श्रद्धालु रामेश्वरम जा रहे थे। अधिकतर यात्री ट्रेन में उत्तर प्रदेश के थे।