Home खेल एशिया कप 2023 से पहले PCB के नए अनुबंध पर गतिरोध कायम,...

एशिया कप 2023 से पहले PCB के नए अनुबंध पर गतिरोध कायम, चेयरमैन को बुलानी पड़ी इमरजेंसी मीटिंग

4

नई दिल्ली

पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच नए केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर करने को लेकर गतिरोध अभी तक बरकरार है। बोर्ड के एक सूत्र ने शनिवार को पुष्टि की कि अब भी कई मुद्दों को सुलझाया जाना बाकी है। वहीं, पीसीबी चेयरमैन को अपनी कुर्सी बचाने के लिए इमरजेंसी मीटिंग बुलानी पड़ी।

दरअसल, पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने इस नए केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से साफ इनकार कर दिया था, क्योंकि पीसीबी ने उन्हें अमरीत टी20 लीग के लिए अनापत्ति पत्र (एनओसी) देने से इनकार कर दिया था। इस पर सूत्र ने कहा, ''बोर्ड के एनओसी नहीं देने पर शाहीन इतने हताश हो गए कि उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि बेहतर यही होगा कि वह बोर्ड के साथ किसी भी अनुबंध पर हस्ताक्षर न करें और एक 'फ्रीलांसर' (स्वतंत्र खिलाड़ी) के तौर पर खेलें।'' पाकिस्तान के कई और खिलाड़ी भी मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट की रकम से खुश नहीं हैं।

 
बोर्ड पहले भी कुछ अन्य खिलाड़ियों को अमीरात लीग में खेलने को लेकर एनओसी जारी करके इस तरह की स्थिति को संभालने में सफल रहा। उधर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के नए चेयरमैन जका अशरफ अपनी कुर्सी बचाने की बेताब कोशिश में जुटे हुए हैं। यही वजह है कि उन्होंने लाहौर हाईकोर्ट में अपनी सुनवाई की पूर्व संध्या पर रविवार को एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। आधिकारिक तौर पर PCB ने इस मीटिंग की जानकारी शेयर नहीं की, लेकिन अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि सभी सीएमसी सदस्यों को बुलाया गया था और बैठक के बारे में बताया गया था।