Home छत्तीसगढ़ कांग्रेसी नेता को पद का ऐसा खुमार की पत्रकारो को दे डाली...

कांग्रेसी नेता को पद का ऐसा खुमार की पत्रकारो को दे डाली धमकी

3

कांग्रेस हाईकमान सहित चाम्पा थाने में हुई शिकायत
जांजगीर चाम्पा। छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब उपाध्यक्ष एवं प्रेस क्लब चाम्पा के अध्यक्ष कुलवंत सिंह सलूजा सहित क्लब के सदस्यों को युवा कांग्रेस सक्ती के अध्यक्ष ने फोन पर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए देख लेने की धमकी दी है। सत्ता और पद का नशा ऐसे छाया है कि संगठन के गरिमा को नजर अंदाज कर दिया और वरिष्ठ पत्रकारों को धमकी दे डाली। मामले की शिकायत क्लब के सदस्यों ने चाम्पा थाने में लिखित में की है। साथ ही कांग्रेस हाईकमान ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए अनुशासनहीनता माना है।
सक्ती जिला के युवा कांग्रेस अध्यक्ष बालेश्वर साहू ने छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब उपाध्यक्ष एवं प्रेस क्लब चाम्पा के अध्यक्ष कुलवंत सिंह सलूजा सहित सदस्यों के साथ फोन पर गाली गलौच करते हुए दुर्व्यवहार किया है। सत्ता के नशे में चूर नेता ने रायपुर से आने के बाद देख लेने की धमकी दी है। क्लब के पत्रकार किसी कार्य को लेकर 27 अगस्त की सुबह 8:30 बजे चाम्पा स्थित तहसील रोड वाले उनके निवास पर पहुंचे थे। इस दौरान वो घर पर मौजूद नही थे, जिसपर पत्रकारो ने घर के बाहर ही उन्हें फोन किया। फोन पर सामान्य चर्चा पर ही कांग्रेसी नेता भड़क गए। उन्होंने रायपुर में होने की बात कहते हुए दुर्व्यवहार कर अपशब्दों का प्रयोग किया। यह तक कह डाला कि जहाँ हो वही रहो मैं तुरंत रायपुर से आता हूं देख लूंगा, इसका परिणाम भी भुगतान करना पड़ेगा। अपशब्दों का प्रयोग करते हुए कहा की मेरा नाम बालेश्वर साहू है कहते हुए देख लेने की धमकी दी है। इस पूरे वाक्या के दौरान मोबाईल का स्पीकर चालू था जिसे सभी पत्रकार सुन रहे थे। इस घटनाक्रम से भड़के पत्रकार बड़ी संख्या में चाम्पा थाना पहुंचे और नगर निरीक्षण से लिखित में शिकायत की है और उनके खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही मामले से कांग्रेस हाईकमान को भी अवगत कराया गया है। कांग्रेस हाईकमान ने इसे गंभीरता से लेते हुए गलत करार दिया है और अनुशासन हीनता माना है। इसके अलावा उचित कार्यवाही करने की बात कही है। पत्रकारो से दुर्व्यवहार का यह मामला काफी तूल पकड़ रहा है और पत्रकार भड़के हुए है। इस घटना की जानकारी जांजगीर चाम्पा जिले के पत्रकारों सहित प्रदेश के कई जिलों के पत्रकारों तक पहुची है। जिसके बाद वे सभी उचित कार्यवाही की मांग कर रहे है। इसके अलावा पूरे पत्रकार जगत को किया गया अपमान कह रहे है।
“कांग्रेस के प्रदेश मीडिया संचार प्रमुख होने के नाते मैं इस घटना के लिए खेद प्रकट करता हूं , पत्रकारों के प्रति ऐसे दुर्व्यवहार किया गया होगा तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी। उक्त घटना की विस्तृत जानकारी मुझे भेजा जावे”
– सुशील आनंद शुक्ला
छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब उपाध्यक्ष कुलवंत सलूजा के साथ हुई बदसूलकी के खिलाफ प्रदेश भर के पत्रकार साथियो में खासा आक्रोश है। युवा कांग्रेस सक्ती के अध्यक्ष बालेश्वर साहू द्वारा किया गया दुर्व्यवहार निंदनीय है,छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब द्वारा उक्त व्यक्ति (बालेश्वर साहू) के सभी पत्रकार वार्ता एवं समाचार कवरेज का बहिष्कार करता है बालेश्वर साहू द्वारा जब तक इस कृत्य के लिए लिखित में माफीनामा नहीं माँगा जाता है तब तक छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब के सभी साथी इनके सभी कार्यक्रम का किसी भी प्रकार का कवरेज नहीं करेंगे।
आशीष मिश्रा
महासचिव
छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब