Home देश ब्लैक बोर्ड पर छात्र ने लिखा ‘जय श्रीराम’ तो प्रिंसिपल और टीचर...

ब्लैक बोर्ड पर छात्र ने लिखा ‘जय श्रीराम’ तो प्रिंसिपल और टीचर ने जमकर पीटा, हंगामे के बाद दोनों गिरफ्तार

6

जम्मू कश्मीर  

क्लास के ब्लैक बोर्ड पर 10वीं कक्षा के छात्र द्वारा 'जय श्रीराम' लिखने पर जम्मू संभाग के कठुआ जिले में स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर भड़क गए। आरोप है कि टीचर और प्रिंसिपल ने ब्लैक बोर्ड पर धार्मिक नारा लिख देने की वजह से छात्र की जमकर पिटाई की। पिटाई से छात्र की हालत बिगड़ गई। हालत बिगड़ने पर छात्र को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं, इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस आरोपी प्रिंसिपल और टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। यह घटना कठुआ जिले की बनी तहसील के एक सरकारी उच्चतम माध्यमिक स्कूल की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कूल के ब्लैक बोर्ड पर 10वीं कक्षा के छात्र ने 'जय श्रीराम' लिख दिया। आरोप है कि टीचर ने जब क्लास रूम के ब्लैक बोर्ड पर धार्मिक नारा लिखा देखा तो वह भड़क गए। फिर क्या था टीचर ने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई से छात्र की हालत खराब हो गई।

जिसके बाद छात्र को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करना पड़ा। वहीं, यह मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी टीचर और स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। पुलिस ने दोनों शिक्षकों के खिलाफ IPC की धारा 323, 342, 504, 506 और 75 के तहत मामला दर्ज किया है। ये भी

खबर के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी टीचर और प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया। तो वहीं, डिप्टी कमिश्नर ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में उप मंडल मजिस्ट्रेट, कठुआ के उप मुख्य शिक्षा अधिकारी और खरोटे में गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल शामिल हैं। आपको बता दें कि जैसे ही यह घटना शनिवार को सामने आई तो ग्रामीणों व अन्य संगठनों के साथ-साथ राजनीतिक दलों ने भी स्कूल के बाहर जमकर हंगामा किया। प्रदर्शनकारियों ने मांग रखी कि प्रिंसिपल और शिक्षक को सस्पेंड किया जाए।