Home देश जम्मू-कश्मीर: क्लास के ब्लैकबोर्ड पर लिखा ‘जय श्री राम’ तो टीचर ने...

जम्मू-कश्मीर: क्लास के ब्लैकबोर्ड पर लिखा ‘जय श्री राम’ तो टीचर ने पीटा, मामला दर्ज

8

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर में भी उत्तर प्रदेश जैसी एक घटना हुई है। कठुआ जिले में एक सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के एक शिक्षक को एक छात्र की पिटाई के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार किया गया। अस्पताल में भर्ती छात्र ने कहा कि उसे इसलिए पीटा गया क्योंकि उसने कक्षा के ब्लैकबोर्ड पर "जय श्री राम" लिखा था। पुलिस ने आरोपी शिक्षक और स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने बताया कि प्रिंसिपल अभी फरार है।

शिक्षक और प्रिंसिपल पर भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 342 (गलत तरीके से कैद करना), 504 (जानबूझकर अपमान करना), 506 (आपराधिक धमकी) और किशोर न्याय की धारा 75 (बच्चे के प्रति क्रूरता) के तहत आरोप लगाए गए हैं। ।

आपको बता दें कि यह मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक स्कूल में एक शिक्षक द्वारा अपने छात्रों से साथी मुस्लिम छात्र को पीटने का वीडियो सामने आने के एक दिन बाद आया है। वायरल वीडियो में शिक्षिका बोल रही हैं, "मैंने कहा कि जितने भी मोहम्मडन बच्चे हैं…" उन्होंने मुस्लिम छात्र को बारी-बारी से मारने के लिए कक्षा के बाकी छात्रों को एक के बाद एक करके बुलाती है।

कठुआ में हुई घटना के बाद डिप्टी कमिश्नर ने नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। सदस्यों में बानी के उप मंडल मजिस्ट्रेट, कठुआ के उप मुख्य शिक्षा अधिकारी और खरोटे में सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल शामिल हैं।