Home मनोरंजन हिमेश बोले-सिंगर्स के लिए बॉलीवुड में जगह बनाना मुश्किल

हिमेश बोले-सिंगर्स के लिए बॉलीवुड में जगह बनाना मुश्किल

1

मुंबई

म्यूजिक कंपोजर-सिंगर हिमेश रेशमिया ने कहा कि प्लेबैक सिंगर्स के लिए बॉलीवुड में जगह बनाना बहुत मुश्किल है और यही वजह है की वह ओरिजिनल सिंगर को बढ़ावा देना चाहते हैं। हिमेश जल्द ही सिंगिग रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा' के अगले सीजन में बतौर जज नजर आएंगे।

हिमेश के अलावा, अनु मलिक और नीति मोहन भी पैनल में दिखेंगे। हिमेश रेशमिया ने कहा कि इस सीजन में  हम एक प्लेबैक सिंगर नहीं बल्कि ओरिजिनल सिंगर की खोज कर रहे हैं। करीबन 30 म्यूजिकल शोज करने के बाद, मुझे लगता है की अब माहौल बदल चुका है खास तौर पर कोविड के बाद। 18 साल पहले जब सा रे गा मा पा का पहला सीजन किया था तब तकरीबन 10 से 20 सिंगर्स, 10 से 20 कंपोजर इंडस्ट्री में हुआ करते थे। उस वक्त फिल्मों के लिए प्ले बैक सिंगिग के लिए लोग आते थे। आज हमारे पास 7 लाख सिंगर्स है, 130 गाने हर रोज रिलीज हो रहे हैं, ऐसे में फिल्मों में जगह नहीं है। इसीलिए अपनी पहचान बनाने के लिए ओरिजिनल आवाज की बहुत जरूरत है। हम इसी खोज में निकल पड़े हैं।

सोशल मीडिया पर मीम्स ना बना तो मानो शो फ्लॉप है
मुझे लगता है की सोशल मीडिया पर मीम्स का कल्चर हमेशा फायदेमंद होता है। मीम्स आपको अट्रेक्शन देता है। सोशल मीडिया के नजर से ये एक बहुत ही सक्सेसफुल ट्रिक है, नहीं तो 'जंगल में मोर नाचा, किसने देखा? इसीलिए यदि हमारे शो या कंटेस्टेंट्स का कोई मीम बनता है तो इससे उनकी रीच बढ़ती है। मीम्स ना बने तो मानो शो फ्लॉप है।

किसी में भी ये हिम्मत नहीं बोलने की 7 लाख सिंगर्स हैं
अब तक मैं 30 शो का हिस्सा रह चूका हूं। हिमेश रेशमिया के लिए तो कहा जाता है की जिसने 300 सिंगर्स को अपने यूट्यूब चैनल पर लॉन्च किया और आज भी कर रहा है, वो भला नकली कैसे बनेगा? मैं जो दिल से फील करता हूं, वही करता हूं।

अनु मलिक और नीति मोहन के साथ कैसा बॉन्ड है ?
मैंने अनु जी के साथ 'इंडियन आइडल' में काम किया है, नीति तो मेरे कई गाने गए चुकी हैं। हम तीनों में बॉन्डिंग काफी अच्छी है, अच्छी समझ है। कुछ सिंगर्स के लिए तो हम तीनों की एक ही राय होती है, यही तो इस शो की खूबसूरती है।

फिल्म 'बैडएस रविकुमार' में आएंगे नजर
अभी तो इस बारे में ज्यादा नहीं बता सकता लेकिन यही कहूंगा की बहुत जल्दी और बहुत बड़े तरीके से हम ये फिल्म रिलीज करेंगे और इसकी शूटिंग अभी शुरू है।