Home धर्म भगवान कृष्ण के 3 मंत्रो का करे जाप, हर तरह की आर्थिक...

भगवान कृष्ण के 3 मंत्रो का करे जाप, हर तरह की आर्थिक तंगी होगी दूर

2

इस पृथ्वी पर जन्म लेने वाला प्रत्येक व्यक्ति अपने कर्म और भाग्य के अनुसार जीवन में सुख और दुख भोगता है. कोई शारीरिक रूप से परेशान होता है, किसी को मानसिक तनाव बना रहता है, कई लोग तो ऐसे हैं, जिन्हें हमेशा धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यदि आप भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो भगवान कृष्ण के इन तीन मंत्रों का जाप कर अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकते हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, यह मंत्र इतने प्रभावशाली होते हैं कि इनके उच्चारण मात्र से मनुष्य के जीवन में बदलाव आना शुरू हो जाता है. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य विनोद सोनी पोद्दार.

प्रतिदिन जपें भगवान कृष्ण के 3 प्रभावशाली मंत्र

1. मंत्र –
नन्दपुत्राय श्यामलांगाय बालवपुषे कृष्णाय गोविन्दाय गोपीजनवल्लभाय स्वाहा॥

भगवान कृष्ण के इस मंत्र के जाप से समस्त आर्थिक मनोकामनाएं पूरी होती हैं. यदि आप आर्थिक कष्ट भोग रहे हैं, तो सुबह स्नान के बाद कम से कम एक माला यानी 108 बार इस मन्त्र का जाप करें. आपको जल्द ही सुधार मिल जाएगा. इस मंत्र के नियमित जाप से आपको कर्ज से भी छुटकारा मिलेगा.

2. मंत्र –
ॐ कृष्ण कृष्ण महाकृष्ण सर्वज्ञ त्वं प्रसीद मे।
रमारमण विद्येश विद्यामाशु प्रयच्छ मे ॥

इस मंत्र में ऐसी चमत्कारी शक्तियां हैं, जिस पर आप भरोसा नहीं करेंगे. भगवान कृष्ण के इस मंत्र का जो भी जातक जाप करता है, उसे समस्त प्रकार की विद्याएं या ज्ञान निःसंदेह प्राप्त होता हैं. यह मंत्र गोपनीय माना गया है. कहा जाता है इस मंत्र का जप करते समय किसी को पता नहीं चलना चाहिए.

3 मंत्र –
कृष्णःकर्षति आकर्षति सर्वान जीवान्‌ इति कृष्णः॥
ओम्‌ वेदाः वेतं पुरुषः महंतां देवानुजं प्रतिरंत जीवसे ॥

भगवान कृष्ण के इस मंत्र का नियमित रूप से जाप करने से जातक का धन से संबंधित किसी भी प्रकार का संकट शीघ्र हट जाता है. उसकी आर्थिक स्थिति दिन-ब-दिन सुधरती जाती है.