Home राज्यों से उत्तर प्रदेश बाईपास पर घंटों शव के ऊपर से गुजरे वाहन, पहचानना मुश्किल, पुलिस...

बाईपास पर घंटों शव के ऊपर से गुजरे वाहन, पहचानना मुश्किल, पुलिस ने सड़क से समेटे लोथड़े

2

आगरा
आगरा के न्यू दक्षिणी बाईपास पर मलपुरा के गांव मुडेहरा के निकट शव के ऊपर से कई वाहन गुजर गए। पुलिस जब तक मौके पर पहुंची शव के चिथड़े हो गए थे। लोथड़े सड़क पर बिखरे हुए थे। पुलिस ने जैसे-तैसे उन्हें समेटा। पोटली में बांधा। पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जिसने भी यह दृश्य देखा उसकी रूह कांप उठी। फिलहाल यह साफ नहीं कि मरने वाला कौन था। मौके पर लंबे बाल मिले। आशंका है कि शव महिला का हो सकता है।

दिल दहला देने वाला हादसा गुरुवार सुबह हुआ। पुलिस को सूचना मिली कि कोई बड़ा वाहन किसी को टक्कर मारकर भागा है। सुबह के करीब पांच बजे थे। पीआरवी के बाद मलपुरा थाना पुलिस पहुंची। पुलिस को सड़क पर कोई शव नहीं दिखा। तब तक ग्रामीण भी आ गए थे। सड़क पर 50 मीटर तक शव के लोथड़े बिखरे हुए थे। हड्डियां चकनाचूर हो गई थीं।

मौके पर सिर्फ एक दुपट्टा पड़ा था। दूसरा कोई और कपड़ा तक नहीं मिला। एसओ मलपुरा अजय कुमार ने बताया कि मौके पर पुलिस को एक जगह लंबे बाल पड़े मिले। उन्हें भी उठाया गया। शव के टुकड़ों के साथ पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस आशंका जता रही है कि शव किसी महिला का रहा होगा।
 

किसी ने नहीं रोकी गाड़ी
दिल दहला देने वाले हादसे ने एक बार फिर यह साबित किया कि लोग संवेदनशून्य हो गए हैं। सड़क पर किसी को कुछ भी हो जाए किसी को फर्क नहीं पकड़ा। जिस हालत में शव मिला उससे ऐसा ही लग रहा था कि कई वाहन शव के ऊपर से गुजर गए थे। शव की हालत देखी नहीं जा रही थी। पुलिस पहुंचने में कुछ देर और कर देती तो लोथड़े भी नहीं मिलते। वाहनों के ऊपर से गुजरने के कारण वे भी कीमा बन जाते।

गौरव की हुई थी मौत
शव के लोथड़े बनने का आगरा में यह पहला मामला नहीं है। इससे पूर्व एक जनवरी 2023 की रात सिकंदरा क्षेत्र में कीठम के पास हादसा हुआ था। भिंड (मध्य प्रदेश) निवासी गौरव के शव के लोथड़े मिले थे। पुलिस ने उसके परिजनों को शव के रूप में एक पोटली दी थी। आखिर बार घरवाले उसका चेहरा तक नहीं देख पाए थे। इस मामले में भी ऐसा ही कुछ हुआ है।