Home खेल शादाब खान की इस लापरवाही से शर्मसार होते-होते बचा पाकिस्तान, हुए मांकडिंग...

शादाब खान की इस लापरवाही से शर्मसार होते-होते बचा पाकिस्तान, हुए मांकडिंग का शिकार

3

नई दिल्ली

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार रात एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस सांसे रोक देने वाले मैच में बाबर आजम की टीम ने 1 गेंद और 1 विकेट शेष रहते जीत दर्ज की। इस मैच के दौरान शादाब खान के मांकडिंग रन आउट ने खूब सुर्खियां बटोरी। 48 रनों की धमाकेदार पारी खेल शादाब ने टीम को जीत के नजदीक तो पहुंचा दिया था, मगर आखिरी ओवर में की पहली गेंद पर रन चुराने के प्रयास में वह नॉन स्ट्राइकर एंड पर ही रन आउट हो गए। उनकी यह गलती पाकिस्तान टीम की फजीहत करा सकती थी, मगर नसीम शाह के दो चौकों ने टीम की लाज बचा ली।

 48 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 274 रन था। टीम जीत से 27 रन दूर थी और उनके हाथ में 2 विकेट शेष थे। शादाब खान उस समय 29 गेंदों पर 32 रन बनाकर खेल रहे थे। अब्दुल रहमान के 49वें ओवर में 16 रन बटोरकर शादाब ने काफी हद तक मैच को पाकिस्तान की ओर झुका दिया था। आखिरी ओवर में अब उनकी टीम को मात्र 11 रनों की दरकार थी।

शादाब ने फजलहक फारूकी के 50वें ओवर की पहली गेंद पर चलाकी दिखाते हुए गेंद डलने से पहले ही क्रीज छोड़ दी। वह किसी भी हालत में स्ट्राइक लेना चाहते थे, मगर फारूकी उनके मनसूबों को पहले ही समझ गए थे इस वजह से उन्होंने अपने एक्शन पूरा करने से पहले ही गेंद को नॉन स्ट्राइकर एंड के विकेट पर मारकर शादाब खान को रन आउट कर दिया। शादाब का इस मोड़ पर यह विकेट पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा झटका था। इससे उनकी टीम को शर्मसार होना पड़ सकता था क्योंकि आज तक पाकिस्तान वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान से नहीं हारा है, मगर अंत में नसीम शाह के दो चौकों की मदद से पाकिस्तान जीत दर्ज करने में कामयाब रहा।

 
बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने रहमानुल्लाह गुरबाज की 151 रनों की धमाकेदार पारी के दम पर पाकिस्तान के सामने 301 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए इमाम उल हक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़ा और अंत में शादाब की 48 रनों की पारी के दम पर पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर जीत दर्ज की। शादाब खान को उनकी पारी के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।