Home खेल आगामी हांगझाऊ एशियाई खेलों का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं एशियाई...

आगामी हांगझाऊ एशियाई खेलों का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं एशियाई देश

3

हांगझाऊ
चीन के हांगझाऊ में 19वें एशियाई खेलों के शुरू होने में सिर्फ 30 दिन बचे हैं, एशिया भर के देश और क्षेत्र आगामी खेल आयोजन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अप्रैल में हांगझाऊ का दौरा करने वाले इनोमाटा ने कहा, “प्रत्येक स्थल शानदार है, और कर्मचारी और स्वयंसेवक उत्साहित हैं। खासकर मेट्रो की सवारी करते समय, खिड़कियों के बाहर चल रहे सिंक्रोनाइज़्ड प्रचार वीडियो विस्मयकारी हैं।”

थाई ओलंपिक समिति के उपाध्यक्ष चारोएन वत्तानासिन ने हांगझाऊ एशियाई खेलों के नारे, “हार्ट टू हार्ट, @फ्यूचर” की प्रशंसा की। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वह इसकी व्याख्या ईमानदारी से बातचीत और आपसी समझ के साथ-साथ भविष्य की ओर निरंतर यात्रा पर जोर देने के रूप में करते हैं। प्रतिनिधिमंडल हांगझाऊ में अपनी पहचान बनाने की उम्मीद कर रहे हैं।

सिंगापुर शेफ डी मिशन कोह कून टेक ने कहा, “हम एशियाई खेलों के लिए अपनी सबसे बड़ी टीम सिंगापुर दल भेज रहे हैं। एथलीटों ने अपने लक्ष्य निर्धारित कर लिए हैं और उन्हें पूरा करने के लिए अपनी प्रदर्शन टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।” “मुझे विश्वास है कि, यदि वे अच्छी तरह से प्रशिक्षण लेते रहे और अपना ध्यान केंद्रित रखते रहे, तो वे हांगझाऊ में अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।”

“मैं लगभग 10 वर्षों से शूटिंग कर रहा हूं। मैंने टोक्यो ओलंपिक में भाग लिया और अपना रिकॉर्ड तोड़ने में सक्षम रहा। पिछले खेलों की तुलना में, मैं आश्वस्त हूं और मुझे अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड करने की उम्मीद है,” लेंचु कुएनज़ांग ने कहा, जो भूटान के लिए पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करेंगे और उन्हें पदक के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

हांगकांग ओलंपिक समिति के एक अधिकारी ने साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट को बताया, “हमारे समग्र खेल मानक में सुधार हो रहा है, और तैराकी, तलवारबाजी, साइक्लिंग और एथलेटिक्स जैसे प्रमुख खेल मजबूत दल भेज रहे हैं।”

योनहाप न्यूज़ के अनुसार, दक्षिण कोरिया भी एशियाई खेलों में अपना अब तक का सबसे बड़ा प्रतिनिधिमंडल भेज रहा है, जिसमें कुल 1,180 लोग शामिल होंगे। यह संख्या 2018 जकार्ता एशियाई खेलों और यहां तक कि 2014 इंचियोन एशियाई खेलों में उनकी उपस्थिति को पार कर गई है जब दक्षिण कोरिया मेजबान था।

सोल निवासी ली सेओंग-हुई ने कहा, “कोविड-19 महामारी के शांत होने के बाद, हम आखिरकार ऐसी भव्य प्रतियोगिता का स्वागत कर रहे हैं।” “दर्शकों ने पिछले कुछ समय से इस तरह के बड़े पैमाने के आयोजन का आनंद नहीं लिया है; यह सभी के लिए एक शानदार उत्सव होगा।”

एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) के कार्यवाहक अध्यक्ष राजा रणधीर सिंह का मानना है कि तैयारियां एक यादगार और ऐतिहासिक आयोजन का वादा करती हैं।

राजा रणधीर सिंह ने कहा, “हांगझाऊ एशियाई खेलों की आयोजन समिति ने अपनी सावधानीपूर्वक योजना और तैयारियों में उल्लेखनीय काम किया है और वे कुछ ही हफ्तों में हांगझाऊ और झेजियांग प्रांत के पांच सह-मेजबान शहरों में 19वें एशियाई खेलों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।”

हांगझाऊ एशियाई खेलों में 54 प्रतियोगिता स्थलों पर 40 खेल, 61 स्पर्धाएं और 483 प्रतियोगिताएं होंगी। यह तीसरा अवसर है जब चीन 1990 में बीजिंग और 2010 में गुआंग्झू के बाद ओसीए के हस्ताक्षर कार्यक्रम की मेजबानी करेगा