Home राज्यों से धनबाद में RPF ने ट्रेनों में एक्टिव चोरी गिरोह के 5 शातिर...

धनबाद में RPF ने ट्रेनों में एक्टिव चोरी गिरोह के 5 शातिर बदमाशों को दबोचा

4

 धनबाद

ट्रेनों में यात्रियों का सामान चुराने वाले अंतर राज्यीय गिरोह के पांच सदस्यों को धनबाद आरपीएफ और रेल पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार पांचों शातिर दिल्ली सुल्तानपुरी के अलग-अलग इलाकों के हैं। उन्हें पोस्ट ऑफिस के पास स्थित भिस्तीपाड़ा के होटल जील से दबोचा गया।

उचक्कों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार ने बताया कि आरपीएफ की सीआईबी को सूचना मिली थी कि मदार-कोलकाता एक्सप्रेस के कतरास स्टेशन पर धीरे होने के दौरान पांच लोग ट्रेन पर चढ़े। इस सूचना के आधार पर धनबाद स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार की अगुवाई में टीम ने ट्रेन की घेराबंदी की। ट्रेन पर सघन जांच चलाई गई, लेकिन कोई संदिग्ध नहीं मिला।

पता चला कि रास्ते में ही बदमाश ट्रेन से उतर गए। ट्रेन से उतरने से पहले गिरोह के सदस्यों ने कई लोगों के सामानों की चोरी कर ली। दोपहर करीब दो बजे सूचना मिली कि ट्रेन से उतर कर भागे बदमाश भिस्तीपाड़ा के होटल जील में ठहरे हुए थे। इसके बाद रेल पुलिस के सब इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह व टीम के साथ इंस्पेक्टर जील होटल पहुंचे।

होटल से नार्थ वेस्ट दिल्ली सुल्तानपुरी के राजपाल सिंह, प्रवीण कुमार, वीजेंदर सिंह, हिमांशु और जयवीर सिंह को दबोचा गया। उनके पास से कुल 47 हजार रुपए, एक स्मार्टफोन, तीन पुराना कलाई घड़ी, दो पॉकेट काटनेवाला औजार तथा दो अदद ट्राली बैग का चेन खोलनेवाला औजार व आर्टिफिसियल गहना आदि मिले हैं।

चोरी के आरोपियों ने बताया कि वे लोग 22 अगस्त को ही धनबाद आए थे। अपने औजार की मदद से विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों का पॉकेट मार लिए थे तथा सामान चोरी कर भागने के प्रयास में थे।