Home राज्यों से उत्तर प्रदेश स्कूल में भी लड़कियां असुरक्षित, नाबालिग छात्राओं से शिक्षक ने की अश्लील...

स्कूल में भी लड़कियां असुरक्षित, नाबालिग छात्राओं से शिक्षक ने की अश्लील हरकत

2

 अलीगढ़

अलीगढ़ के रामघाट रोड पीएसी के सामने स्थित लेफ्टिनेंट नाहर सिंह इंटर कॉलेज परिसर में अध्यापक ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर दी। मामला मंगलवार को उस समय सामने आया जब बालिकाओं के अभिभावकों ने स्कूल में पहुंचकर अध्यापक से विवाद किया। सूचना पर पुलिस पहुंची और आरोपी अध्यापक को हिरासत में लेकर थाने ले गई। देरशाम को पुलिस ने छात्रा की मां के तहरीर पर अश्लील हरकत, पोक्सो और एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया। इस बीच अध्यापक को छोड़ दिया गया।

शहर के नाहर सिंह इंटर कालेज में विनय राघव 50 वर्ष विज्ञान के शिक्षक के पद पर कार्यरत है। शनिवार को 10वीं की छात्रा अपनी सहपाठी के साथ स्कूल परिसर में बैठी थी। इसी दौरान पहुंचे शिक्षक विनय राघव ने छात्रा के साथ अभद्रता करते हुए अश्लील हरकत की। सहपाठी ने मना किया तो उसे भी नहीं बख्शा। रोते हुए दोनों छात्राएं क्लास में चली गई। छात्रा ने पूरा वाकया परिजनों को बताया।
 
दो दिन अवकाश होने के बाद मंगलवार को अभिभावक स्कूल पहुंचे और अध्यापक से विवाद किया जो बाद में हाथपाई तक पहुंच गया। स्कूल प्रशासन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने अध्यापक को हिरासत में लेकर देरशाम तक महुआखेड़ा थाने में रखा। नाबालिग छात्रा की मां की तहरीर पर अध्यापक विनय राघव पर अश्लील हरकत सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। कार्यवाहक प्रधानाचार्य जयपाल सिंह ने कहा कि शिक्षक द्वारा छात्रा से अभद्रता की गई है।

लेफ्टिनेंट नाहर सिंह इंका, प्रबंधक, रवेंद्र सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी है। लेकिन अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत के आधार पर शिक्षक पर कार्रवाई की जाएगी। डीआईओएस, सर्वादानंद ने कहा कि मामला गंभीर है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिक्षक पर विभाग के द्वारा विधिक कार्यवाही भी की जाएगी। इसके लिए प्रबंध समिति से रिपोर्ट मांगी जाएगी। महुआखेड़ा, कोतवाल, विजय सिंह ने कहा कि कालेज में छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में अध्यापक पर धारा 354 आईपीसी, पोक्सो व एससी-एसटी के तहत नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अध्यापक को सुबह स्कूल में हंगामे के दौरान हिरासत में लिया गया था। बाद में उसे छोड़ दिया गया है। मामले की जांच जारी है।