Home देश LPL में वानिंदु हसरंगा का रहा एकछत्र राज, टीम खिताब भी जीती;...

LPL में वानिंदु हसरंगा का रहा एकछत्र राज, टीम खिताब भी जीती; लेकिन फाइनल नहीं खेल सके

5

नई दिल्ली
लंका प्रीमियर लीग यानी एलपीएल में एक खिलाड़ी का एकछत्र राज देखने को मिला है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा हैं। उन्होंने एक या दो नहीं, बल्कि पांच अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। हालांकि, किस्मत इतनी खराब थी कि वे फाइनल मैच में नहीं खेल सके, लेकिन अच्छी बात ये रही कि उनकी टीम ही खिताब जीतने में सफल हुई। बी-लव कैंडी ने दांबुला ऑरा को एलपीएल 2023 के फाइनल में मात दी।

एलपीएल 2023 में वानिंदु हसरंगा फाइनल में बी-लव कैंडी के लिए नहीं खेल पाए, जो इस सीजन में टीम के कप्तान थे। उनकी अनुपस्थिति में एंजलो मैथ्यूज ने टीम की कप्तानी की और टीम को खिताबी जीत दिलाई। वानिंदु हसरंगा को कई चोटों ने परेशान किया हुआ है और यही वजह है कि वे इस मैच में नहीं खेल सके। फाइनल में कप्तानी करने मैथ्यूज ने भी बताया कि शेड्यूल बहुत हेक्टिक है और ऐसे में खिलाड़ियों का चोटिल होना आम है।

वहीं, अगर बात वानिंदु हसरंगा की करें तो उन्होंने एलपीएल का खिताब अपनी टीम को दिलाने में मदद की। वे इस एलपीएल के इस सीजन में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने में सफल रहे, क्योंकि उन्होंने गेंद और बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन किया। वानिंदु हसरंगा इस सीजन टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, जबकि सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी इस सीजन वानिंदु हसरंगा के ही नाम रहा। सबसे ज्यादा छक्के भी वानिंदु हसरंगा ने ही जड़े।

अगर मैच की बात करें तो दांबुला ऑरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 20 ओवर में कुसल मेंडिस की कप्तानी वाली टीम ने 4 विकेट खोकर 147 रन बनाए। टीम के लिए 29 गेंदों में 40 रन धनंजय डिसिल्वा ने बनाए, जबकि 30 गेंदों में 36 रन सदीरा समरविक्रमा ने बनाए। वहीं, बी-लव कैंडी ने 148 रनों का लक्ष्य 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कुमांडु मेंडिस ने 37 गेंदों में 44 रन बनाए, जबकि नूर अहमद ने कैंडी के तीन विकेट निकाले।