Home देश बेंगलुरु में सिक्किम के युवक पर नस्लवादी टिप्पणी, ‘चीनी’ बताकर बेरहमी से...

बेंगलुरु में सिक्किम के युवक पर नस्लवादी टिप्पणी, ‘चीनी’ बताकर बेरहमी से पीटा; पीड़ित को आए 18 टांके

4

गंगटोक
कर्नाटक के बेंगलुरु में सिक्किम के युवक पर नस्लवादी टिप्पणी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि सिक्किम के रिंचेनपोंग के निवासी दिनेश सुब्बा (31 वर्षीय) को 'चीनी' कहकर ताना दिया गया। उन्होंने इसका विरोध किया और खुद को भारत के सिक्किम राज्य का निवासी बताया। इसी बात को लेकर विवाद हुआ और कुछ युवकों ने उनको बुरी तरह से पिटाई कर दी।

पीड़ित को आई काफी चोटें
हमले में वह खून से लथपथ हो गए। उनके सिर पर काफी चोटें आईं। खून से लथपथ हालत मे बरामद कर पुलिस ने उनको अस्पताल में भर्ती कराया। उनको 18 टांके लगे हैं। दिनेश अपनी पत्नी, तीन महीने की बेटी और बड़ी बहन के साथ बेंगलुरु में रहते हैं। वह एक रेस्तरां में काम करते हैं।

क्या बोले बेंगलुरु के डीसीपी साउथ ईस्ट?
दूसरी ओर, बेंगलुरु के डीसीपी साउथ ईस्ट सी.के बाबा ने बताया कि 16 अगस्त को देर रात दिनेश सुब्बा अपने तीन दोस्तों के साथ एक पार्टी में थे। इसके बाद वह नशे की हालात में गिर गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने फोनकर पुलिस को जानकारी इसकी दी।

सुब्बा ने पुलिस से की शिकायत
उनका कहना है कि चूंकि सुब्बा को पार्टी करते हुए काफी देर हो गई थी, इस वजह से उन्होंने अपनी पत्नी से नस्लीय टिप्पणी और मारपीट होने की बात का झूठ बोला। सुब्बा ने पुलिस से नस्लीय टिप्पणी करने और मारपीट की शिकायत की है।