Home राज्यों से बिहार में खुलेआम गुंडागर्दी, सरकारी ऑफिस में घुसकर अधिकारी पर तानी पिस्टल,...

बिहार में खुलेआम गुंडागर्दी, सरकारी ऑफिस में घुसकर अधिकारी पर तानी पिस्टल, रंगदारी नहीं देने पर बेल्ट से पीटा

5

 जहानाबाद

जहानाबाद के कंसुआ पंचायत भवन में उस समय अफरातफरी मच गई। जब एक अपराधी ने भू-सर्वे अमीन और कानूनगो पर पिस्टल तान दिया और जमकर पिटाई की। मारपीट में घायल अमीन एवं कानूनगो ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रतनी फरीदपुर पहुंच इलाज कराया। घटना को लेकर समस्तीपुर जिले निवासी विशेष सर्वेक्षण अमीन बालमुकुंद ने बाड़ू यादव उर्फ ओम प्रकाश कुमार सहित 10 से 12 लोगों के खिलाफ शकुराबाद थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है

अमीन-कानूनगों पर तानी पिस्टल
मालूम हो कि पंचायत भवन में भू-सर्वेक्षण से सम्बंधित शिविर कार्य कई महीनों से चल रहा है। अमीन ने बताया कि शनिवार को शिविर में अपराधियों ने पहुंचकर विशेष सर्वेक्षण अमीन से गाली गलौज किया व रंगदारी देने को कहा। विरोध करने पर उनके अलावा कानूनगो गौरव मौर्य के साथ मारपीट कर गोली मारने के लिए पिस्तौल तान दी और रंगदारी की मांग की। अपराधियों ने कहा कि तुम हमारे क्षेत्र में काम कर रहे हो। बिना हमसे पूछे अगर काम करोगे तो तुम्हें जान से हाथ धोना पड़ेगा। जब अमीन ने कहा कि अगर कोई आपत्ति है तो लिखित रूप में दें। इसके बाद वह भड़क गया और बाहर खड़े अपने 10 से 12 सहयोगियों को बुला लिया और कुर्सी खींच व बेल्ट से अमीन के साथ मारपीट करने लगा।

पिस्टल के दम पर मांगी रंगदारी
मारपीट के दौरान साथ में कार्य कर रहे पूर्व शिविर प्रभारी गौरव मौर्य पहुंचे उनके साथ भी अपराधियों ने मारपीट किया और कमर से हथियार निकालकर तान दिया और कहा कि यहां काम करना होगा तो तुम्हें रंगदारी देना होगा। जब अपराधी को पुलिस के आने की भनक लगी तो वे भाग निकले। घटना की सूचना पाकर शकुराबाद थाने की पुलिस वहां पहुंची और मामले की छानबीन की।

कुछ दिन पहले जेल से रिहा हुआ है आरोपी
अमीन ने बताया कि जब से मैं यहां कार्य करने आया हूं तब से वह मुझे परेशान करते रहा है। पूर्व में भी अपने जमीन के सर्वे को लेकर कई बार गाली गलौज व हाथापाई कर चुका है। मालूम हो कि ओमप्रकाश उर्फ बाढ़ू यादव के खिलाफ शकूराबाद और बेला थाना सहित अन्य थाने में लूट, चोरी आदि के मामले दर्ज हैं। आरोपी कुछ दिन पूर्व ही रिहा हुआ है। इधर, थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।