Home राज्यों से सवाई माधोपुर में खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई अवैध बजरी परिवहन में...

सवाई माधोपुर में खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई अवैध बजरी परिवहन में लिप्त ,11 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को किया जब्त

2

सवाई माधोपुर

 क्षेत्र में लगातार मिल रही अवैध बजरी परिवहन की शिकायतों के बाद खनन विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बजरी परिवहन को लेकर वरिष्ठ भूवैज्ञानिक ए पी सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए खनन विभाग की टीम ने 11 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया. जब्त वाहनों में से 6 ट्रैक्टर ट्रॉली व 2 ट्रैक्टर बौंली थाना लाए गए. वहीं 3 ट्रैक्टर रास्ते में फंस जाने के कारण नहीं लाए जा सके. कार्रवाई भीपुरा गांव में अंजाम दी गई.

खनन विभाग के वरिष्ठ भूवैज्ञानिक अजय पाल सिंह ने बताया कि बनास नदी से सटे हुए गांवों में सिंगल रोड व कच्चे रास्तों पर अवैध बजरी परिवहन की सूचना थी. ऐसे में कार्रवाई के लिए विशेष योजना बनाई गई. खनन विभाग की टीम का गठन किया गया.वहीं टोंक जिले में तैनात सीओ इंदु लोधी से बातचीत की गई. खनन विभाग की टीम ने टोंक सीमा को ब्लॉक करने के लिए पुलिस का सहयोग मांगा.
अवैध बजरी के 30- 40 छोटे-छोटे ढेर

चूंकि कार्रवाई के दौरान अवैध बजरी से भरे हुए ट्रैक्टर ट्रॉली टोंक सीमा के रास्ते से भाग निकलने में कामयाब होते थे.ऐसे में डिप्टी इंदू लोधी के नेतृत्व में टोंक सीमा को ब्लॉक किया गया. जिसके बाद खनन विभाग की टीम भीपूरा गांव पहुंची.जहां रास्ते में अवैध बजरी के 30- 40 छोटे-छोटे ढेर लगे हुए थे. ऐसे में टीम मेंबर्स को पैदल ही मौके तक पहुंचना पड़ा.