Home छत्तीसगढ़ विद्यार्थियों ने दिखाई फोटोग्राफी की कला

विद्यार्थियों ने दिखाई फोटोग्राफी की कला

3

रायपुर

मैट्स यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ आर्ट्स एंड ह्यूमैनिटीज, हिन्दी विभाग द्वारा विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने अपनी रचनात्मकता का अद्भुत प्रदर्शन किया।

मैट्स यूनिवर्सिटी के हिन्दी विभाग की प्राध्यापक एवं विभागाध्यक्ष डॉ. रेशमा अंसारी ने बताया कि प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी विभाग द्वारा विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में बी.ए. समाजसास्त्र, राजनीति विज्ञान, इतिहास, बी.ए. आनर्स हिन्दी पत्रकारिता एवं पर्यटन, तथा एम.ए. हिन्दी के विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। इस अवसर पर प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना स्थान प्राप्त करने वाले तथा हिस्सा लेने वाले सभी विद्यार्थियों को मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलसचिव श्री गोकुलानंदा पंडा ने शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करना चाहिए। फोटोग्राफी प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में उपस्थित यूनिवर्सिटी के डीन एकेडमिक डॉ. विजय भूषण ने कहा कि विद्यार्थियों को हर तरह की रचनात्मक गतिविधियों में हिस्सा लेना चाहिए। छात्र जीवन की ये गतिविधियाँ हमारी प्रोफेशनल लाइफ में भी काम आती हैं। मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया, महानिदेशक श्री प्रियेश पगारिया, कुलपति प्रो. के.पी. यादव, उपकुलपति डॉ. दीपिका ढांड ने विद्यार्थियों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए विश्व फोटोग्राफी दिवस पर आयोजित प्रतियोगिता को हिन्दी विभाग का सराहनीय प्रयास बताया। इस अवसर पर विभाग के प्राध्यापक डॉ. कमलेश गोगिया. डॉ. रमणी चंद्राकर, डॉ. सुनीता तिवारी, डॉ. सुपर्णा श्रीवास्तव, सुश्री प्रियंका गोस्वामी सहित अनेक विद्यार्थी उपस्थित थे।

फोटोग्राफी प्रतियोगिता में बी.ए. (समाजसास्त्र, राजनीति विज्ञान, इतिहास-प्रथम सेमेस्टर) की छात्रा नीरल पटेल ने प्रथम, आदित्य व रितिक ने द्वितीय, हमनशीं फातिमा ने तृतीय स्थान हासिल किया। प्रकृति वर्ग में याना ने प्रथम, बी.ए. आनर्स हिन्दी पत्रकारिता एवं पर्यटन की पंचम सेमेस्टर की छात्रा मोनिका ने द्वितीय तथा अंजली शुक्ला बी.ए. (समाजसास्त्र, राजनीति विज्ञान, इतिहास-प्रथम सेमेस्टर)  ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बी.ए. तृतीय सेमेस्टर वर्ग में अंजली देवांगन ने प्रथम स्थान हासिल किया। बी.ए. के विद्यार्थियों पल्लवी रेड्डी और अनिकेत निराला के छायाचित्रों ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया।