Home व्यापार JIO के शेयरधारकों के लिए गुड न्यूज, इस ऐलान से रिलायंस इन्वेस्टर्स...

JIO के शेयरधारकों के लिए गुड न्यूज, इस ऐलान से रिलायंस इन्वेस्टर्स भी गदगद

4

 नई दिल्ली
 पिछले दिनों रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज को खुद से अलग कर दिया था। डीमर्जर के बाद अब सभी की निगाह जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) की लिस्टिंग डेट पर टिकी हुई थी। जिसका ऐलान रिलायंस ने शुक्रवार को दोपहर में कर दिया। शेयर बाजार में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग 21 अगस्त यानी सोमवार को होगी। जियो के शेयरधारकों के लिए अच्छी खबर यह है कि FTSE ने लिस्टिंग को लेकर अपने पुराने फैसले को बदल दिया है।

क्या था फैसला?  
FTSE ने पहले ऐलान किया था कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज को आल वर्ल्ड इंडेक्स से हटा दिया जाएगा। लेकिन अब इस फैसले को वापस ले लिया गया है। यानी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज आल वर्ल्ड इंडेक्स और अन्य ग्लोबल इडिसेस पर ट्रेड करेंगे। शुक्रवार को FTSE की तरफ से जारी बयान में ये बात कही गई है। बता दें, FTSE आल वर्ल्ड इंडेक्स में जियो के 6,76,55,91,509 शेयर इश्यू किए जाएंगे।

261 रुपये पर होगी जियो फाइनेंशियल की लिस्टिंग!
जियो फाइनेशियल सर्विसेज की प्री लिस्टिंग प्राइस 261.85 रुपये बताई जा रही है। जोकि ब्रोकरेज के अनुमान 190 रुपये से काफी अधिक है। अगर प्री लिस्टिंग अनुमान सही रहा तो कंपनी का मार्केट कैप 1.66 लाख करोड़ रुपये रहेगा। जोकि दूसरी सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली NBFC हो जाएगी। वहीं, वैल्यूएशन के लिहाज से देश की 32वीं सबसे बड़ी कंपनी हो जाएगी। बता दें, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ऐलान किया था कि जिन निवेशकों के पास रिलायंस का एक शेयर है उन्हें जियो का एक शेयर मुफ्त दिया जाएगा। इसके लिए रिकॉर्ड डेट 20 जुलाई घोषित की गई थी।