Home देश ‘नोटिस मिलेगा तो देंगे जवाब…’ सीमा हैदर-सचिन मीणा की पड़ोसन मिथिलेश के...

‘नोटिस मिलेगा तो देंगे जवाब…’ सीमा हैदर-सचिन मीणा की पड़ोसन मिथिलेश के समर्थन में आए 5 वकील

3

नोएडा
सचिन मीणा को लप्पू-झींगुर कहने वाली पड़ोसन मिथिलेश भाटी को मानहानि के मामले में नोटिस देने की चेतावनी दी गई। इसके जवाब में पड़ोसन मिथिलेश भाटी का कहना है कि लप्‍पू और झींगुर जैसे शब्‍द अवमानना की श्रेणी में नहीं आते हैं। बता दें कि सीमा और सचिन के वकील एसपी सिंह की चेतावनी के बाद  पड़ोसन भाभी मिथिलेश भाटी के समर्थन में 5 वकीलों की टीम आ गई है।

उधर, मिथिलेश भाटी के वक़ील रजनीश यादव ने कहा कि अभी हमें कोई नोटिस एपी सिंह की तरफ़ से नहीं मिला है, लेकिन यदि कोई नोटिस मिलेगा तो 24 घंटे में हम उसका जवाब देंगे। वहीं, एपी सिंह ने इन महिलाओं को लेकर जो बोला है उसकी रिकॉर्डिंग भी हमारे पास है। वकील रजनीश यादव ने कहा कि हमने इस पूरे मामले को समझा है और आज हमने सचिन मीणा की पड़ोसन मिथिलेश भाटी से मुलाकात भी की है। उन्‍होंने सारी बातें खुलकर बताई हैं। अब नोएडा जिला कोर्ट से 5 वकीलों की टीम उनकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहेगी। उन्होंने कहा कि ये शब्‍द अवमानना की श्रेणी में नहीं आते हैं। गांव की बोलचाल में ऐसे शब्‍दों का प्रयोग होता है और ये भी गांव की महिलाएं हैं।

मेरे मुंह में जो आया मैंने वो कह दिया- पड़ोसन मिथिलेश
अपनी सफाई में मिथिलेश भाटी ने कहा था कि मैंने किसी का अपमान नहीं किया है। उस दौरान मेरे मुंह में जो आया मैंने वो कह दिया। लप्पू सा…झींगुर सा… हमारे यहां बहुत नॉर्मल है। हम बहुत सारे बच्चों से ऐसे कहते हैं। कोई ज्यादा दुबला-पतला हो जाता है तो हम ऐसे कहते हैं। यह गांव की आम भाषा मानी जाती है, इसलिए इसको बड़ा मुद्दा नहीं बनाया जा सकता, लेकिन लोगों ने इसे बड़ा मुद्दा बना दिया।

क्या बोला था पड़ोसन भाभी ने?
मिथिलेश भाटी ने सचिन के बारे में कहा था, ‘क्या है सचिन में? लप्पू सा सचिन, झींगुर सा लड़का, बोलना उसे आवे न, बोल ये पावे न और कभी बोलने की कोशिश करे तो सीमा हैदर हाथ पकड़ ले और मुंह पर हाथ रख दे। ये प्यार है?’ इसके बाद सचिन- सीमा हैदर के वकील एपी सिंह ने नोटिस भेजने की बात कही थी।