Home खेल टीम इंडिया के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने पर नाराज हुआ पाकिस्तानी खिलाड़ी,...

टीम इंडिया के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने पर नाराज हुआ पाकिस्तानी खिलाड़ी, कर दी बैन की मांग

6

नई दिल्ली

पिछले एक हफ्ते से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद के नाम से एक फेक न्यूज इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है। इस खबर से नाराज इफ्तिखार ने बुधवार रात अपनी प्रतिक्रिया दी है और ट्विटर (एक्स) के मालिक एलोन मस्क से ब्लू टिक वाले अकाउंट को बैन करने की मांग की है। बता दें, उनके नाम पर यह फेक न्यूज फैलाने वाला और कोई नहीं बल्कि उन्हीं के देश का फैन है। बता दें, 32 साल के इफ्तिखार अहमद पाकिस्तान के लिए 6 टेस्ट, 12 वनडे और 49 टी20 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 61, 246 और 814 रन बनाए हैं। भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने 51 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। हालांकि किंग कोहली ने अंत में उनकी इस मेहनत पर पानी फेर दिया था।

इफ्तिखार अहमद के नाम पर वायरल फेक खबर की बात करें तो, उनके एक बयान ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी थी। इस बयान में कहा गया था 'जब भी हमारा मैच भारत के खिलाफ होता है तो ऐसा लगता है कि हम गली के बच्चों के साथ खेल रहे हैं।' इस ट्वीट के वायरल होने के बाद इफ्तिखार को इसके बारे में पता चला। 16 अगस्त की रात को पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस पर प्रतिक्रिया दी। इफ्तिखार ने नफरत फैलाने के लिए इस व्यक्ति की रिपोर्ट करने और ट्वीटर से बैन करने की मांग की।
 
नवाज नामक ट्विटर हैंडल से इफ्तिखार का यह बयान 11 अगस्त को वायरल हुआ था। इस स्टेटमेंट का स्क्रीनशॉट लेकर इफ्तिखार अहमद ने ट्वीट किया 'मुझे इस बयान से अवगत कराया गया है जो मैंने कभी नहीं दिया था। दरअसल, कोई भी प्रोफेशनल क्रिकेटर इस तरह का बयान नहीं देगा। कृपया झूठी खबरें प्रसारित करना बंद करें और नफरत फैलाने के लिए इस व्यक्ति की रिपोर्ट करें। एलोन मस्क कृपया इस अकाउंट को बैन करें क्योंकि लोग ब्लू टिक का दुरुपयोग कर रहे हैं।'