Home राज्यों से उत्तर प्रदेश सुशासन, रोजगार व गरीब कल्याण सरकार का मुख्य एजेंडा- केशव मौर्य

सुशासन, रोजगार व गरीब कल्याण सरकार का मुख्य एजेंडा- केशव मौर्य

2

गोरखपुर
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को गोरखपुर में आयोजित विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने सरकार की नीतियों पर भी चर्चा की। इस दौरान उन्होेंने कहा कि ग्राम्य विकास विभाग को सर योजना के क्रियान्वयन में टाप पर रहना है। सुशासन, रोजगार, व गरीब कल्याण सरकार का मुख्य एजेंडा है। प्रत्येक शुक्रवार को प्रत्येक विकासखण्ड की दो ग्राम पंचायतों में आयोजित की जा रही ग्राम चौपालो को और अधिक प्रभावी बनाया जाय। विभाग को आवंटित बजट का समय से उपयोग किया जाए।

उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि ग्राम्य विकास विभाग के आवंटित बजट का सदुपयोग करते हुए समय से व्यय किया जाए। बजट को समय से व्यय करने की ठोस व प्रभावी रणनीति बनाई जाय,।कहा कि ग्राम चौपालो से सार्थक परिणाम निखर कर सामने आ रहे हैं।ग्राम चौपालों का रोस्टर पहले से बनाकर सभी संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों व प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराया जाए। निर्देश दिए कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर ग्राम चौपालों की फोटो व वीडियो क्लिप अपलोड किया जाय।

 मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि अधिकारी प्रधानमंत्री आवास योजना -ग्रामीण,मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों ,ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित स्वयं सहायता समूहो, मनरेगा श्रमिकों आदि से स्वयं मिलकर सीधे संवाद करें। योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत परखें।