Home खेल फेरारी ड्राइवर अकादमी ट्रायल के लिए चुने गए जेडन पारियाट

फेरारी ड्राइवर अकादमी ट्रायल के लिए चुने गए जेडन पारियाट

6

नई दिल्ली
 उभरते भारतीय मोटरस्पोर्ट स्टार जेडन आर पारियाट को एशिया प्रशांत और ओशिनिया क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ युवा प्रतिभाओं में से एक के रूप में फेरारी ड्राइवर अकादमी (एफडीए) चयन ट्रायल के लिए आमंत्रित किया गया है। जेडन ने एक्स (पहले ट्वीटर) पर उक्त जानकारी दी।

प्रतिष्ठित फेरारी अकादमी चयन परीक्षण 23 सितंबर को सेपांग में शुरू होगा और शीर्ष पांच ड्राइवर इटली के मारानेलो में एफडीए स्काउटिंग वर्ल्ड फाइनल में भाग लेंगे। जेडन पारियाट, जो 2022 में यूके चले गए, अर्जेंटीना टीम द्वारा फिन्सिस के साथ पूर्ण एफ4 ब्रिटिश चैम्पियनशिप में भाग ले रहे हैं।

100 से अधिक ड्राइवरों ने फेरारी ड्राइवर अकादमी कार्यक्रम के लिए आवेदन किया था, जेडन को छह अलग-अलग देशों के 25 ड्राइवरों में से एक के रूप में चुना गया है, जो अब पांच दिवसीय मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए सेपांग इंटरनेशनल सर्किट के प्रमुख होंगे।

चयन परिणाम की घोषणा करते हुए जेडन पारियाट ने एक्स पर लिखा,"अगले महीने मलेशिया में फेरारी ड्राइवर अकादमी चयन ट्रायल में भाग लेने के लिए चुने जाने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ। इस अविश्वसनीय अवसर के लिए चुने गए सिर्फ 25 ड्राइवरों में से एक होना दर्शाता है कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए हमने कितनी कड़ी मेहनत की है।''

बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में, अकादमी के कई छात्र उच्च स्तर की रेस में आगे बढ़े हैं। चार्ल्स लेक्लर और मिक शूमाकर सहित अन्य ने इसे फॉर्मूला 1 तक पहुंचाया।