Home देश IPS अधिकारी को महंगी पड़ी गोवा क्लब में महिला पर्यटक से छेड़छाड़,...

IPS अधिकारी को महंगी पड़ी गोवा क्लब में महिला पर्यटक से छेड़छाड़, गृह मंत्रालय ने किया बर्खास्त

4

गोवा

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने बुधवार को गोवा में तैनात एक भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी को महिला के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। IPS अधिकारी की पहचान डॉ. ए. कोआन के रूप में हुई है। गृह मंत्रालय ने आईपीएस अधिकारी को किसी प्राधिकारी की अनुमति के बिना गोवा मुख्यालय नहीं छोड़ने का भी आदेश दिया।

आदेश में कहा गया है, "भारत के राष्ट्रपति, अखिल भारतीय सेवा (अनुशासन और अपील) नियम, 1969 के नियम 3 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, डॉ. ए. कोआन, आईपीएस को तत्काल प्रभाव से निलंबित करती हैं।" गोवा के एक बीच क्लब में एक महिला पर्यटक के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करने के आरोपों के बाद 11 अगस्त को कोआन को डीआईजी के पद से मुक्त कर दिया गया था।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था, “हमने उन्हें उनकी ड्यूटी से मुक्त कर दिया है, और उन्हें मुख्य कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। यह गृह मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में आता है। हमने केंद्रीय गृह मंत्रालय को लिखा है, मुझे लगता है कि गृह मंत्रालय उस अधिकारी पर कार्रवाई करेगा।” इस मुद्दे को गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई और भाजपा विधायक माइकल लोबो ने राज्य विधानसभा में भी उठाया था।