Home खेल Asia Cup, 2023: एशिया कप के लिए इस दिन होगा भारतीय टीम...

Asia Cup, 2023: एशिया कप के लिए इस दिन होगा भारतीय टीम का ऐलान! ऐसी हो सकती है संभावित टीम

3

नई दिल्ली

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान अब तक नहीं किया गया है। भारतीय टीम को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। भारत को अब अगला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। 18 अगस्त से भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज की कप्तानी जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी।

रोहित शर्मा के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी: वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम एशिया कप का खिताब जीतना चाहेगी। एशिया कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का रोल बेहद अहम होने वाला है। रोहित शर्मा और विराट कोहली एशिया कप में टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। एशिया कप में भारत को अपना पहला ही मुकाबला पाकिस्तान से खेलना है। यह मैच 2 सितंबर को श्रीलंका में खेला जाएगा।
 

राहुल-अय्यर की वापसी: चोटिल होने के कारण लंबे समय से टीम से बाहर रहने वाले केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की एशिया कप में वापसी हो सकती है। ये दोनों ही खिलाड़ी अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। राहुल-अय्यर ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। कोच राहुल द्रविड़ ने भी इन दोनों ही खिलाड़ियों को लेकर सकारात्मक रिस्पांस दिया है। ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी एशिया कप में भारतीय टीम के लिए बल्ले से अपना दम दिखा सकते हैं।

जानिए कब हो सकता है टीम का ऐलान: मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 20 अगस्त को बीसीसीआई भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है। एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में तिलक वर्मा की एंट्री हो सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में तिलक वर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। ऐसे में वह भारत के लिए वनडे भी खेलते दिखाई दे सकते हैं।
 

ऐसी हो सकती है भारत की संभावित टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर।