Home मध्यप्रदेश चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग के नेतृत्व में निकली तिरंगा यात्रा

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग के नेतृत्व में निकली तिरंगा यात्रा

7

देशभक्ति के संदेश के साथ हजारों वाहनों पर तिरंगा लहराकर निकले युवा

भोपाल

आजादी के अमृत महोत्सव पर देश स्वतंत्रता की 76वीं वर्षगाँठ मना रहा है और देश के वीर क्रांतिकारियों को याद कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग के नेतृत्व में नरेला विधानसभा के करोंद क्षेत्र में भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह यात्रा करोंद चौराहे से होकर विभिन्न कॉलोनियों से होते हुए निकाली गई। यात्रा के दौरान मंत्री सारंग की उपस्थिति में डीजे की धुन पर देशभक्ति गीतों के साथ हजारों की संख्या में युवा अपने-अपने वाहनों पर सवार होकर हाथ में तिरंगा लेकर निकले।

रहवासियों ने किया यात्रा का भव्य स्वागत

मंत्री सारंग के नेतृत्व में यात्रा नरेला विधानसभा अंतर्गत करोंद क्षेत्र के विवेकानंद नगर, जोन कार्यालय हाउसिंग बोर्ड चौराहा, पीपल चौराहा सहित विभिन्न कॉलोनियों से होते हुए करोंद चौराहा पर समाप्त हुई। रहवासियों ने पुष्प-वर्षा एवं आतिशबाजी कर यात्रा का भव्य स्वागत किया। इस दौरान पूरा क्षेत्र तिरंगामय हो गया। रहवासियों ने भारत माता के जयकारे भी लगाये।

तिरंगा यात्रा में दिखा युवाओं का खासा उत्साह

मंत्री सारंग ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस वर्ष भी हर घर में तिरंगा लगाने का आह्वान किया गया है, जिसे पूरे देश ने शिरोधार्य किया है। तिरंगा यात्रा के दौरान युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। यह देशभक्ति के जज़्बे को प्रदर्शित करता है।

नरेला विधानसभा में हर वर्ष निकलती है तिरंगा यात्रा

मंत्री सारंग ने बताया कि हर वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नरेला विधानसभा में तिरंगा यात्रा निकालने की परंपरा शुरू की गई है। पिछले वर्ष जल, थल और नभ में तिरंगा यात्रा निकाली गई थी, जिसमें भोपालवासियों ने भाग लिया था। उल्लेखनीय है कि मंत्री सारंग की अगुवाई में पिछले वर्ष हर घर तिरंगा अभियान की भव्यता को जन-जन तक पहुँचाने के उद्देश्य से जल-थल-नभ में तिरंगा फहराया गया था।