Home खेल वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, ये 4...

वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, ये 4 बड़े खिलाड़ी हुए फिट

3

नई दिल्ली
भारतीय टीम को इस साल की शुरुआत से ही चोटों को सामना करना पड़ा है। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का 2022 के आखिर में कार एक्सीडेंट हो गया था और इसके बाद दो तेज गेंदबाज और दो बल्लेबाज को क्रिकेट खेलते हुए चोटों का सामना करना पड़ा। हालांकि, टीम इंडिया के लिए अच्छी बात ये है कि वर्ल्ड कप 2023 से पहले पंत को छोड़कर बाकी खिलाड़ी फिट हो गए हैं और वे जल्द ही मैदान पर प्रोफेशनल क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे।

दरअसल, भारतीय टीम के दो तेज गेंदबाज और दो बल्लेबाज चोटों से परेशान थे और उनका रिहैब बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में जारी था। अब खबर है कि दो तेज गेंदबाजों के बाद दो बल्लेबाजों ने भी प्रैक्टिस शुरू कर दी है। दो तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा थे। ये खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। बुमराह उस सीरीज में कप्तानी करने वाले हैं।

इनके अलावा जो दो बल्लेबाज सर्जरी के बाद मैदान पर लौटे हैं, उनमें केएल राहुल और श्रेयस अय्यर हैं। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने लगभग अपनी फिटनेस को हासिल कर लिया है। यही वजह है कि वे एनसीए में प्रैक्टिस गेम खेलते हुए नजर आए। वर्ल्ड कप से पहले इन चार खिलाड़ियों का फिट होना, टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा बूस्ट होगा। इनमें से तीन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह मिल सकती है।

क्या खेलेंगे एशिया कप?
वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात की पुष्टि की थी कि कुछ खिलाड़ी जो चोट से जूझ रहे थे, वे एशिया कप में खेलेंगे। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं की थी कि वे कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे, लेकिन माना जा रहा है कि 17-18 सदस्यीय टीम में जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को जगह मिल सकती है। केएल और श्रेयस एनसीए में लगने वाले एशिया कप कैंप का हिस्सा हो सकते हैं।