Home मध्यप्रदेश तीर्थ-दर्शन योजना अंतर्गत जगन्नाथपुरी जाएंगे वृद्धजन

तीर्थ-दर्शन योजना अंतर्गत जगन्नाथपुरी जाएंगे वृद्धजन

6

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने लाभार्थियों को किया टिकट वितरण

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने  मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना के लाभार्थियों को टिकट वितरित किए। बुजुर्ग तीर्थ-यात्री योजना अंतर्गत जगन्नाथपुरी में दर्शन लाभ लेंगे। टिकट वितरण के दौरान मंत्री सारंग ने सभी वृद्धजनों की मंगलमय यात्रा की कामना की। बुजुर्गों ने निःशुल्क तीर्थ-यात्रा के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मंत्री सारंग का आभार माना।

मुख्यमंत्री चौहान के नेतृत्व में तीर्थ-दर्शन का सपना हुआ साकार

मंत्री सारंग ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा पुनः मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि इस योजना से 60 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों को राज्य सरकार द्वारा नि:शुल्क तीर्थ-यात्रा कराई जा रही है।

विशेष ट्रेन से रवाना होंगे 100 श्रद्धालु

मंत्री सारंग ने कहा कि तीर्थ-दर्शन योजना में नरेला विधानसभा से 100 लाभार्थियों का चयन किया गया है। यह सभी 16 अगस्त बुधवार को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से शाम 6 बजे विशेष ट्रेन से जगन्नाथपुरी के लिये रवाना होंगे।

वार्ड-78 में किया विकास कार्यों का भूमि-पूजन

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने सोमवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड-78 में रहवासियों को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने वार्ड-78 की वकील कॉलोनी, अमन कॉलोनी एवं मोतीलाल नगर में सड़क और नाली निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन किया। मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा में रहवासियों की सुविधाओं में निरंतर विस्तार किया जा रहा है। वर्ष 2008 के पहले के नरेला और आज के नरेला में विकास का अंतर स्पष्ट नज़र आता है। उन्होंने कहा कि पहले नरेला विधानसभा में पीने के पानी की बड़ी समस्या थी। तीन साल के अंदर हर घर में नर्मदा का जल पहुँचा है। इससे विधानसभा में पानी की समस्या हमेशा के लिए दूर हो गई है। संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है। गली-मोहल्लों की सड़कें बन रही हैं। जल-भराव की समस्या को दूर करने के लिए ड्रेनेज सिस्टम पर काम करते हुए करोड़ों की लागत से नालियों का निर्माण कर उनका चेनेलाइजेशन किया गया है।