Home राज्यों से डुमरी उपचुनाव के लिए आजसू ने घोषित किया उम्मीदवार

डुमरी उपचुनाव के लिए आजसू ने घोषित किया उम्मीदवार

8

राँची
आजसू पार्टी ने डुमरी विधानसभा सीट पर पांच सितंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए यशोदा देवी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी के प्रवक्ता देव शरण भगत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन में उपचुनाव लड़ रही है।

उन्होंने बताया कि यहां हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यशोदा देवी को इस सीट से उम्मीदवार बनाने का फैसला किया गया। भगत ने कहा,'यशोदा देवी 17 अगस्त को राजग नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल करेंगी। राजग डुमरी विधानसभा सीट जीतकर रामगढ़ उपचुनाव का इतिहास दोहराएगा।'

प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले आजसू पार्टी प्रमुख सुदेश महतो ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी से मुलाकात की और डुमरी उपचुनाव पर चर्चा की। उपचुनाव पांच सितंबर को होगा और मतों की गिनती आठ सितंबर को होगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 17 अगस्त है।

सत्तारूढ़ गठबंधन ने पूर्व शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की पत्नी और झामुमो उम्मीदवार बीबी देवी को उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है। वह 17 अगस्त को अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

महतो का इस साल छह अप्रैल को चेन्नई के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया है। सोरेन सरकार पहले ही यशोदा देवी को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे चुकी है। उन्होंने इस साल तीन जुलाई को मंत्री पद की शपथ ली थी। 2019 के विधानसभा चुनाव में झामुमो के महतो ने आजसू पार्टी की यशोदा देवी को 34,288 मतों के अंतर से हराया था।