Home राज्यों से गुमला में माहौल बिगाड़ने प्रयास, शिव मंदिर में फेंका आपत्तिजनक सामान, सड़क...

गुमला में माहौल बिगाड़ने प्रयास, शिव मंदिर में फेंका आपत्तिजनक सामान, सड़क जाम

4

गुमला
गुमला के एक शिव मंदिर में असामाजिक तत्वों ने आपत्तिजनक सामान फेंक दिया, घटना शहर से 10 किमी दूर लोहरदगा जाने वाले मार्ग पर स्थित प्रस्तावित प्रखंड टोटो की है. मंदिर में आपत्तिजनक वस्तु फेंके जाने की घटना से टोटो के लोगों में आक्रोश है. दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लोगों ने सड़क जाम कर दिया है. घटना की सूचना पर गुमला के कई अधिकारी व पुलिस फोर्स गांव पहुंच गयी है.

थाना प्रभारी ने खुद साफ किया मंदिर

बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी मनोज कुमार ने मंदिर में फेंके गये आपत्तिजनक वस्तु को खुद साफ किया और मंदिर को धोया, ताकि लोगों में तनाव न हो. परंतु आक्रोशित लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुमला और रांची मार्ग को जाम कर दिया है. पुलिस के खिलाफ लोग नारेबाजी कर रहे हैं. सड़क के बीच में बेरिकेडिंग लगा दी गयी है. इधर गुमला थाना प्रभारी मनोज कुमार लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आक्रोशित लोग पुलिस की बात नहीं सुन रहे हैं और सड़क पर खड़ा होकर लगातार नारेबाजी कर रहे हैं.

सावन सोमवारी पर मंदिर पहुंचे थे श्रद्धालु

घटना रविवार रात की बताई जा रही है. सुबह सावन सोमवारी पर जब लोग मंदिर में जलाभिषेक करने पहुंचे तो मंदिर परिसर में आपत्तिजनक सामान देख आक्रोशित हो गए. देखते ही देखते मंदिर में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना गुमला थाना प्रभारी मनोज कुमार को मिली. जिसके बाद वे बिना देर किए पुलिस फोर्स के साथ टोटो पहुंच गए है. मामले की जानकारी लेते हुए उन्होंने लोगों को समझाया. थानेदार ने कहा कि जल्द आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा, लेकिन लोग इस आश्वासन को मानने को तैयार नहीं हुए और तत्काल में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया.

घटना के कारण टोटो में कई कार्यक्रम स्थगित

टोटो की घटना के बाद सोमवार को गुमला में कई कार्यक्रम स्थगित कर दिये गये है. सुबह 11:00 बजे से एसडीओ रवि जैन की प्रेस कॉन्फ्रेंस थी, उसे भी स्थगित कर दोपहर के 2:00 बजे कर दिया गया. इधर जाम में दर्जनों वाहन फंस गई है. सबसे ज्यादा परेशानी बस में सफर कर रहे लोगों को हो रही है. वहीं, 15 अगस्त की तैयारी को लेकर लगे स्कूली बच्चों को भी स्कूल आने जाने में दिक्कत हुई. समाचार लिखे जाने तक लोग सड़क पर बैठे हुए थे. स्थानीय लोगों ने इस मामले में एक लिखित आवेदन थाना प्रभारी को सौंपा है, जिसमें टोटो शिव मंदिर में घटित घटना