Home राजनीति मैनिफेस्टो तैयार करने समिति प्रमुख मलैया और प्रभात झा जिलों के दौरे...

मैनिफेस्टो तैयार करने समिति प्रमुख मलैया और प्रभात झा जिलों के दौरे कर मांगेंगे लोगों से सुझाव

4

भोपाल

चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने के लिए बीजेपी चुनाव घोषणा पत्र समिति के प्रमुख जयंत मलैया और सह प्रमुख प्रभात झा जिलों के दौरे कर लोगों से सुझाव मांगेंगे। इसके साथ ही इनके द्वारा जिला स्तर पर भी घोषणा पत्र को लेकर स्थानीय समिति बनाई जाकर उनके माध्यम से प्रदेश संगठन तक सुझाव मंगाए जाएंगे। भाजपा द्वारा घोषित कमेटी की दूसरी बैठक में तय हुआ है कि पब्लिक के सुझाव लेकर ही बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। इस चुनावी घोषणा पत्र की बैठकों और अन्य कार्यक्रमों को लेकर बाकायदा एक कैलेंडर तैयार किया जाएगा।

भाजपा चुनाव घोषणा पत्र की दूसरी बैठक प्रदेश चुनाव कार्यालय में हुई जिसमें प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी  शामिल हुए। इस बैठक में घोषणा पत्र से संबंधित सुझाव लेने को लेकर मापदंड तय किए गए। साथ ही यह भी तय किया गया कि आने वाले दिनों में कैसे सुझाव घोषणा पत्र में शामिल होंगे? पार्टी ने पहले से यह तय किया है कि जनता के सुझाव के आधार पर ही मेनिफेस्टो तैयार होगा। इसलिए ऑनलाइन और ऑफलाइन सुझाव लेने के साथ लोगों से सीधे संवाद करके भी मेनिफेस्टो में शामिल किए जाने वाले बिन्दु तय करने का निर्णय लिया गया है।

मेनिफेस्टो का कैलेंडर तैयार करने के बाद जिलों में सुझाव लेने के लिए अलग टीमों का गठन भी किया जाएगा। इसके लिए जिला स्तर पर भी टीमों को एक्टिव किया जाएगा। मेनिफेस्टो में सर्व समाज के हितों को ध्यान में रखकर ही प्रस्ताव तैयार करने के निर्णय हुए हैं। उधर पार्टी द्वारा लिए गए फैसले के आधार पर जिलों में भी चुनावी घोषणा पत्र के लिए सुझाव लेने की तैयारी शुरू हो गई है। यहां खास बात है कि बीजेपी ने सर्व समाज को ध्यान में रखते हुए सबका विकास, सबका विश्वास की भावना के आधार पर घोषणा पत्र तैयार कराने का फैसला किया है।