Home विदेश पाकिस्‍तानी झंडा बुर्ज खलीफा पर नहीं फहराया गया, स्‍वतंत्रता दिवस पर...

पाकिस्‍तानी झंडा बुर्ज खलीफा पर नहीं फहराया गया, स्‍वतंत्रता दिवस पर हुई भारी बेइज्‍जती

9

दुबई
 दुबई में है बुर्ज खलीफा जिसे दुनिया की सबसे ऊंची इमारत होने का तमगा हासिल है। यहां पर 2716.5 फीट की ऊंचाई से पाकिस्‍तान की बेइज्‍जती हुई है। 14 अगस्‍त को पाकिस्‍तान अपनी आजादी का जश्‍न मना रहा है। इस जश्‍न के मौके पर बुर्ज खलीफा की तरफ से बिल्डिंग पर पाकिस्‍तान का झंडा लगाने से साफ इनकार कर दिया गया। इस पूरी घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसके बाद लोग पाकिस्‍तान के नाम पर तरह-तरह के जोक मार रहे हैं। दिलचस्‍प बात है कि सैंकड़ों पाकिस्‍तानियों की मौजूदगी में यह हुआ है और इस बात से वो काफी नाराज थे।

निराश हुए पाकिस्‍तानी
दुबई से इस घटना का जो वीडियो ट्विटर पर आया है, उसमें साफ नजर आ रहा है कि वहां रहने वाले सैकड़ों पाकिस्तानी इमारत के आसपास इकट्ठा हैं। ये सभी लोग मुल्‍क की आजादी का जश्‍न मनाने के लिए आधी रात को ही बुर्ज खलीफा पहुंच गए थे। ये सभी पाकिस्तान का झंडा नहीं लगाए जाने से काफी निराश और गुस्से में थे। वीडियो में देखा जा सकता है कि आधी रात को भी सैकड़ों पाकिस्तानी बुर्ज खलीफा के पास अपने देश का झंडा लगने का इंतजार कर रहे हैं। वो इस उम्‍मीद में नजर आ रहे हैं कि कि यह बिल्डिंग उनके राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन होगी।

 

'यही है औकात हमारी'
इस पूरी घटना को एक महिला ने अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड किया है। इस महिला को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'समय अभी 12 बजकर एक मिनट हो गया है मगर दुबई वालों ने कहा है कि पाकिस्तान के झंडे की फोटो बुर्ज खलीफा पर नहीं लगाई जाएगी। यह है हमारी औकात। पाकिस्‍तान की अवाम नारेबाजी कर रही है मगर पाकिस्‍तानी झंडे को बुर्ज खलीफा पर नहीं लगाया गया।' महिला आखिरी में कहती है कि पाकिस्‍तानियों के साथ प्रैंक हो गया है। जिस तरह का व्‍यवहार उनके देश की सरकार कर रही, वो इसी सलूक के लायक हैं।

पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे
हर कोई यह देखकर हैरान रह गया कि रात 12 बजे के एक मिनट बाद भी दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर कुछ नहीं किया गया। इसके बाद निराश जनता ने अपने देश और मातृभूमि के प्रति अपना समर्थन दिखाते हुए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने शुरू कर दिए। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि घटना की वजह से पाकिस्तानी खासे निराश हैं।