Home राजनीति प्रधानमंत्री पद के लिए ममता को TMC ने बताया परफेक्ट, बीजेपी को...

प्रधानमंत्री पद के लिए ममता को TMC ने बताया परफेक्ट, बीजेपी को चुनौती

7

कोलकाता
 लोकसभा चुनाव 2024 में जहां एक ओर महागठबंधन बीजेपी से दो-दो हाथ करने की तैयारी में है। ऐसे में खुद महागठबंधन का हिस्सा रहने वाली ममता बनर्जी की टीएमसी पहले ही कुछ अलग सुर बजाती दिख रही है।  तृणमूल समर्थकों का फेसबुक आयोजित एक सम्मेलन में ऐसा ही नजारा देखने को मिला,जहां पार्टी के आला अधिकारियों ने अपने 'डिजिटल योद्धाओं' से 'बोल्चे बांग्लार जोनोटा, प्रधानमंत्री होक ममता (बंगाल के लोग ममता को पीएम के रूप में चाहते हैं)' का नारा फैलाने की अपील की।

'ममता दीदी PM के लिए फिट कैंडिडेट'
फेसबुक एआईटीसी सदस्यों (एफएएम ) द्वारा आयोजित , कोलकाता के उत्तम मंच के सम्मेलन में राज्य भर से हजारों तृणमूल समर्थकों ने भाग लिया। यह नियमित रूप से सोशल मीडिया सामग्री डेवेलप कर साझा करते हैं। पार्टी का लक्ष्य समर्थन जुटाने के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो, रील, मीम्स और आकर्षक ग्राफिक्स की बाढ़ लाना है। कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए, मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा, 'हमारा लक्ष्य राज्य की 42 में से 42 सीटें जीतना है और अगर एक बार लोकसभा चुनाव में भारतीय गठबंधन भाजपा को हरा देगा। तो ऐसे में कोई भी ममता बनर्जी को सही पीएम उम्मीदवार के रूप में नकार नहीं पाएगा। हकीम ने कहा कि, 'इसके लिए हमें आपके समर्थन की आवश्यकता होगी, क्योंकि आप सच्चे डिजिटल योद्धा हैं।'

बीजेपी आईटी सेल को चुनौती
हकीम ने कहा कि एक समय था जब वह इतना डर गए थे कि बीजेपी सोशल मीडिया पर प्रचार फैलाकर बंगाल में युवाओं पर नियंत्रण कर रही है, जिन्होंने सीएम के साथ अपने डर को साझा किया था। उन्होंने कहा, "लेकिन जैसा कि मैं एफएएम को देखता हूं और आप जिस तरह का काम कर रहे हैं, मुझे यकीन है कि हमें डरने की कोई बात नहीं है और हमारे पास बीजेपी की आईटी सेल से लड़ने के लिए सही टीम है।

ममता बनर्जी का जमकर बखान
तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने 7 बार की सांसद और 4 बार केंद्रीय मंत्री के रूप में बनर्जी के रिकॉर्ड पर प्रकाश डाला और जनता को अगले पीएम के लिए एक वरिष्ठ और सक्षम राजनेता को खोजने की चुनौती दी। घोष ने कहा कि, 'हमें बड़े लक्ष्य के साथ-साथ बीजेपी को केंद्र से बाहर करने के लिए अथक प्रयास करना होगा। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि इस स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त, 2024 को पीएम नरेंद्र मोदी आखिरी बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएं । घोष ने कहा, दिल्ली में झंडा फहराने वाली सफेद तांत साड़ी में एक महिला होनी चाहिए।